अमेरिकाविदेश

WHO को ट्रंप की चिट्ठी, कहा- जल्द करें बड़ा बदलाव, नहीं तो हमेशा के लिए फंडिंग बंद!

नई दिल्ली : कोरोना वायरस की महामारी को लेकर अमेरिका और विश्व स्वास्थ्य संगठन हु के बीच तकरार तेज होती जा रही है. अमेरिका के राष्ट्रपति ने पहले WHO की फंडिंग पर रोक लगा दी थी. लेकिन अब ट्रंप ने प्रमुख टेड्रोस घेब्रेयेसस को एक चिट्ठी लिखी है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि “अगर अगले तीस दिनों में विश्व स्वास्थ्य संगठन, अपनी नीति और संगठन में बड़ा बदलाव नहीं करता है तो अमेरिका अपनी फंडिंग को हमेशा के लिए बंद कर देगा.” आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी अमेरिका की तरफ से फंडिंग को सिर्फ कुछ समय के लिए बंद किया गया है.

इतना ही नहीं, डोनाल्ड ट्रंप ने चिट्ठी में लिखा है कि अमेरिका विश्व स्वास्थ्य संगठन में अपनी मेंबरशिप पर भी दोबारा विचार कर सकता है. गौरतलब है कि अमेरिका की ओर से लगातार इस बात का आरोप लगाया गया है कि WHO ने कोरोना वायरस के मामले में घोर लापरवाही बरती है और पूरी तरह से चीन का पक्ष लिया है, इसी वजह से दुनिया को भुगतना पड़ रहा है.

विश्व स्वास्थ्य संगठन पर हमला करते हुए इस चिट्ठी में कुछ पुराने बयानों का भी जिक्र किया गया है, जिसमें ये दावा किया गया था कि कोरोना वायरस इंसान से इंसान में नहीं फैलता है. डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा कि WHO अगले तीस दिनों में सख्त फैसला ले, वरना बतौर अमेरिकी राष्ट्रपति वह अपने देश के लोगों के टैक्स का पैसा इस तरह बर्बाद नहीं कर सकते हैं.

Related posts
breaking newsअमेरिकाविदेश

साउथ चाइना सी को US ने घेरा, परमाणु हथियारों से लैस फाइटर जेट्स ने भरी उड़ान

नई दिल्ली: लद्दाख में भारत के साथ…
Read more
breaking newsscroll trendingचीनदेशविदेश

भारत के आगे चीन ने टेके घुटने, तम्बू समेत पीछे हटे सैनिक

नई दिल्ली। गलवान घाटी में हुई झड़प के…
Read more
अमेरिकाविदेश

अमेरिका: किम कार्दशियन के पति लड़ेंगे राष्ट्रीपति का चुनाव, ऐसे किया एलान

कोरोना वायरस की महामारी हर जगह फेहल…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group