अन्यविदेश

रेसिडेंसीयल इलाके मे क्रैश हुआ पाकिस्तान का 10 साल पुराना विमान, 107 यात्री थे सवार

नई दिल्ली। पाकिस्तान में लाॅकडाउन खुलते ही विमान सेवा शुरु तो कर दी लेकिन इसे शुरु करते ही वहां एक विमान क्रैश हो गया। बताया जा रहा है कि इस विमान में करीब 107 सवार थे। हालांकि इस हादसे में कितने लोग घायल हुए हैं और कितनों की जान गई है। इस बात की अभी कोई खबर सामने नहीं आई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट कराची एयरपोर्ट पर लैंडिंग से पहले ही एक रिहाइशी इलाके में क्रैश हो गई। यह विमान जिस स्थान पर क्रैश हुआ वह घनी आबादी वाली जगह बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जिन्ना गार्डन इलाके की मॉडल कॉलोनी में विमान क्रैश हुआ है। इस इलाके को मलीर भी कहा जाता है।

पाकिस्तानी एयरलाइंस के प्रवक्ता  ने  की पुष्टि 

इस हादसे के कारण काॅलोनी के कुछ मकानों को भी नुकसान हुआ है। सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीरों में विमान के मलबे और इलाके के कुछ घरों में लगी आग देखी जा सकती है। इस हादसे की पुष्टि करते हुए पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने कहा है कि विमान ए -320 में 98 यात्री सवार थे।

10 साल पुराना था विमान 

प्रवक्ता  ने बताया कि पाकिस्तान के स्वास्थ्य और जनसंख्या कल्याण मंत्री ने विमान दुर्घटना के बाद कराची के सभी बड़े अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार क्रैश हुआ विमान 10 साल पुराना था। विमान के लैंडिंग गियर में परेशानी आने की आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि हादसा इसी कारण से हुआ है।