पाकिस्तान

भारत-चीन विवाद के बीच पाकिस्तान ने बढ़ाई हलचल, कराची में PAK एयरफोर्स कर रही अभ्यास

नई दिल्ली: लद्दाख सीमा के पास भारत-चीन के बीच विवाद जारी है। इसी बीच पाकिस्तान ने भी हलचल बढ़ा दी है। पाकिस्तान की एयरफोर्स कराची के पास एक बड़ी एक्सरसाइज करने में जुटी है, जिसमें F-16, मिराज जैसे लड़ाकू विमानों के साथ तैयारी की जा रही है।

सूत्रों की मानें, तो कराची समेत आसपास के इलाके में पाकिस्तान की वायुसेना एक बड़ी एक्सरसाइज़ कर रही है। पाकिस्तान की इस एक्सरसाइज़ पर भारत भी पैनी नजर बनाए हुए है। सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तानी एयरफोर्स ने इसको लेकर नोटिस निकाला है, जिस पर भारत की निगाहें हैं कि पाकिस्तान क्या कर रहा है।

ख़ास बात तो ये है कि ये अभ्यास शुरू करने से पहले पाकिस्तान ने अपने रडार सिस्टम को भी अलर्ट किया था। इस दौरान पाकिस्तान कई तरह की तकनीक पर काम कर रहा है, खास तौर पर अगर रात को किसी तरह का हमला होता है तो क्या करना होगा।

पाकिस्तान के इस अभ्यास के बाद भारतीय वायुसेना भी एक्टिव हो गई है और अपनी गतिविधि बढ़ा दी है। अब पाकिस्तान को डर है कि कहीं भारत एक बार फिर कुछ बड़ा ना कर दे। गौरतलब है कि बेटों दिनों पकिस्तान ने घाटी में आतंकी गतिविधि बढ़ा दी है और सीमा पर गोलीबारी भी तेज कर दी है।

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद भारत ने जो पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी, वो अंधेरे में ही की थी। तब पाकिस्तानी वायुसेना कुछ भी नहीं कर पाई थी।

Related posts
breaking newsपाकिस्तानविदेश

पाकिस्तान-अफगानिस्तान कांपी धरती, 4.3 रही भूकंप की तीव्रता

नई दिल्ली: पाकिस्तान और अफगानिस्तान…
Read more
पाकिस्तानविदेश

पाकिस्तान की घिनौनी करतूत, एक बार फिर लापता हुई सिख लड़की, जाने पूरा मामला

कराची । भारत के पडोसी देश पाकिस्तान से…
Read more
पाकिस्तानविदेश

पाकिस्तान ने ठुकराई कुलभूषण को बाहरी वकील देने की मांग

नई दिल्ली: पाकिस्तान की जेल में बंद…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group