कोरोना के खौफ में दुनिया लेकिन ओलिंपिक में जुटेंगे लाखों लोग

अभी तक ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि कोरोना वायरस के कारण ओलिंपिक रद्द हो सकता है या फिर इससे टाला भी जा सकता है, लेकिन अब जापान के प्रधानमंत्री के बयान के बाद ऐसा लग रहा है कि ओलिंपिक तय समय पर ही होगा।

0

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में पूरी दुनिया को ले लिया है। कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर में कई खेल आयोजनों को स्थगित या रद्द कर दिया गया है। खेल जगत का सबसे बड़ा टूर्नामेंट ओलिंपिक भी इसकी चपेट में आता हुआ दिख रहा था।

इसी बीच जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे का एक बयान सामने आया है। शिंजो आबे ने कहा है कि ” जापान की सरकार आईओसी (इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी) और मेडिकल अफसरों से लगातार संपर्क में हैं। ओलिंपिक से संबंधित सभी तैयारियां जारी हैं। हम ओलंपिक को टालने या रद्द करने पर विचार नहीं कर रहे और ओलिंपिक तय समय पर ही होगा।”

बता दें कि इस साल 24 जुलाई से 9 अगस्त तक ओलिंपिक आयोजित होगा। अभी तक ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि कोरोना वायरस के कारण ओलिंपिक रद्द हो सकता है या फिर इससे टाला भी जा सकता है, लेकिन अब जापान के प्रधानमंत्री के बयान के बाद ऐसा लग रहा है कि ओलिंपिक तय समय पर ही होगा।

अमेरिका का भी मिल रहा है साथ

मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आबे ने ट्रम्प से भी ओलिंपिक के बारे में बात करी है। शिंजो ने अपने बयान में ये भी कहा है कि “ओलिंपिक को सफल और सुरक्षित बनाने के लिए अमेरिका और जापान एक-दूसरे के सहयोग के लिए तैयार हैं और हम सबसे पहले वायरस को फैलने से रोकने और बिना किसी अड़चन के तय योजना के मुताबिक ओलिंपिक कराने पर काम कर रहे हैं।”

गौरतलब है कि अभी तक दुनिया भर में कोरोना वायरस के कुल 1,50,000, से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके है और इस खतरनाक बीमारी की चपेट में 150 से भी ज्यादा देश आ चुके है और कुल 5,500 से भी ज्यादा लोग इसकी चपेट में आकर अपनी जान गवां बैठे है।