बड़ी स्टील इंडस्ट्रीज को इंदौर में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे

केंद्रीय इस्पात मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते कल ग्लोबल फोरम फॉर इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट के IRECIS कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा इंदौर में निवेश की असीम और अनंत संभावनाएं हैं। देवास इंदौर और पीथमपुर में कई ऐसी इंडस्ट्रीज हैं

Indore : केंद्रीय इस्पात मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते(Faggan Singh Kulaste) कल ग्लोबल फोरम फॉर इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट के IRECIS कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा इंदौर में निवेश की असीम और अनंत संभावनाएं हैं। देवास इंदौर और पीथमपुर में कई ऐसी इंडस्ट्रीज हैं जिसमें स्टील मुख्य रा मटेरियल के रूप में इस्तेमाल होता है। वह विश्व की सभी बड़ी स्टील कंपनियों के साथ मुलाकात करते रहते हैं। जिसमें मुख्य रुप से आर्सेलरमित्तल ,टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू ,जिंदल स्टील ,निप्पॉन स्टील इत्यादि । उन्होंने कहा कि भविष्य का इंदौर जल्द ही महानगर का रूप लेने जा रहा है।

उसके विकास में स्टील की अहम भूमिका रहेगी। उन्होंने मुख्य रूप से बताया कि विश्व के जो प्रमुख महानगर हैं जैसे न्यूयॉर्क, टोक्यो, शंघाई, बीजिंग ,पेरिस, लंदन, हॉन्ग कोंग ,सिंगापुर ,दुबई इत्यादि…यहां के इंफ्रास्ट्रक्चर और कंस्ट्रक्शन में स्टील का बहुत प्रयोग हुआ है । उन्होंने कहा कि वे केंद्रीय उद्योग मंत्री केंद्रीय इंफ्रास्ट्रक्चर मंत्री और मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश तीनों से चर्चा करेंगे और किस प्रकार से इंदौर में निवेश को बढ़ावा मिले और उसकी रूपरेखा तैयार करेंगे।

Read More : यूक्रेन में बंकर में फंसा इंदौर का छात्र, माता-पिता ने सांसद लालवानी से लगाई मदद की गुहार

संस्था के अध्यक्ष दीपक भंडारी ने बताया कि कार्यक्रम में 11 से अधिक एसोसिएशन के पदाधिकारी सम्मिलित हुए जिसमें मुख्य रुप से प्रेस्टीज ग्रुप के चेयरमैन देवीश जैन एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रकाश भटेवरा लघु उद्योग भारती के सचिव मनोज तिवारी बैंकिंग और फाइनेंस एसोसिएशन से श्याम गुप्ता पालदा एसोसिएशन एवं दाल मिल एसोसिएशन से सतीश अग्रवाल दलित चेंबर ऑफ कॉमर्स से नरेश मुदरा चार्टर्ड अकाउंटेंट एसोसिएशन से निलेश जैन आर्किटेक्ट एसोसिएशन से पंकज बाफना इंटीरियर डिजाइनर एसोसिएशन से जितेंद्र शर्मा एलएनसीटी स्किल डेवलपमेंट से चोकसे  कार्यक्रम के शुभारंभ में प्रेस्टीज ग्रुप के चेयरमैन एवं सोयाबीन प्रोसेसर्स एसोसिएशन के फाउंडर जिन्हें पद्मश्री अवार्ड इस वर्ष भारत सरकार के द्वारा प्रदान किया गया

Read More : आज है फाल्गुन कृष्ण त्रयोदशी तिथि, इन बातों का रखें ध्यान

नेमिनाथ जैन का अभिनंदन केंद्रीय मंत्री के द्वारा किया गया। IRECIS कमेटी के मुख्य रूप से देव लाल शर्मा सह सचिव भरत पटवा हितेश ओसवाल रविंद्र पुजारी हर्षि मुंदड़ा उपस्थित थे ।कार्यक्रम का संचालन आदिति अग्रवाल ने किया।