WhatsApp Update: Video Call के लिए शानदार Feature लेकर आ रहा व्हाट्सएप, नजर आएगा यूजर्स का अवतार

यूजर्स के लिए हमेशा शानदार ऑप्शन लेकर आने वाली एप्लीकेशन WhatsApp जल्द ही Video Call के लिए एक शानदार फीचर लाने वाली है.

WhatsApp Update: मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) पर समय-समय पर नए-नए फीचर आते रहते हैं. यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए पिछले कुछ महीनों में व्हाट्सएप कई तरह के फीचर लेकर आया है. जल्दी एक और नया फीचर आने वाला है जो इमोजी से इंस्पायर्ड है.

इस नए फीचर (Feature) के आने के बाद आप अपने एनिमेटेड अवतार के सहारे वीडियो कॉल पर बात कर सकते हैं. व्हाट्सएप (WhatsApp) इस फीचर पर काम कर रहा है. वीडियो कॉल (Video Call) में मौजूद यह एनिमेटेड फीचर व्हाट्सएप प्रोफाइल पर भी जगह ले सकता हैं. फिलहाल एप्लीकेशन इस पर काम कर रही है और यह बीटा फेज में उपलब्ध है.

Must Read- Koffee With Karan के साथ हॉलीवुड डेब्यू करने जा रहे हैं करण जौहर, बोले- Alia Bhatt मुझसे जलना मत

बताया जा रहा है कि इस फीचर का उपयोग करने के लिए यूजर्स को Switch To Avatara का ऑप्शन दिया जाएगा. जिसे वीडियो कॉल के दौरान क्लिक करने पर एनिमेटेड अवतार दिखाई देगा. कुछ बीटा यूजर्स को वीडियो कॉल के दौरान ऑप्शन मिल रहा है. हालांकि,अभी यह काम नहीं कर रहा है.

फिलहाल इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि व्हाट्सएप (WhatsApp) पर यूजर्स को यह अवतार 2D या 3D किस अंदाज में मिलेगा. जिस तरह से फेसबुक पर अवतार का ऑप्शन मिलता है शायद व्हाट्सएप पर भी इसी तरह का ऑप्शन मिल सकता है.

पिछले कुछ दिनों में कई नए फीचर्स व्हाट्सएप (WhatsApp New Features) पर जोड़े गए हैं. हाल ही में मैसेज रिएक्शन फीचर सामने आया था जिसे अपडेट किया जा रहा है. इस फीचर की मदद से व्हाट्सएप पर किए गए या आए हुए मैसेज पर याद किया जा सकता है, जैसे इंस्टाग्राम में होता है. इसके अलावा व्हाट्सएप एक ओर से चलाने वाला है. Ban Appeal फीचर की मदद से यूजर्स के अकाउंट को बैन किया गया है वह फिर से अपना अकाउंट शुरू करने के लिए अपील कर सकते हैं. यह ऑप्शन फिलहाल बीटा वर्जन में उपलब्ध है.