WhatsApp news : गजब होगा WhatsApp का ये नया फीचर, इस आसान तरीके से मिल जाएंगी पुरानी चैट्स

मैसेजिंग ऐप अपने यूजर्स के लिए लगातार आसान बनाने के लिए नए-नए फीचर्स ला रहा है। इसी बीच कंपनी ने दावा किया है कि लोगों को पुरानी चैट्स को खोजने के लिए कई दिक्कतो का सामना करना पड़ता है। इन मुश्किलों को दूर करने के लिए नए फीचर्स का बहुत जल्द लांच करने वाली हैं।

दुनिया भर का पॉपुलर वॉट्सऐप मैसेजिंग ऐप अपने यूजर्स के लिए लगातार आसान बनाने के लिए नए-नए फीचर्स ला रहा है। इसी बीच कंपनी ने दावा किया है कि लोगों को पुरानी चैट्स को खोजने के लिए कई दिक्कतो का सामना करना पड़ता है। इन मुश्किलों को दूर करने के लिए नए फीचर्स का बहुत जल्द लांच करने वाली हैं। लेकिन, आपके चैट सर्च का एक्सपीरिएंस जल्द बदलने वाला है। इससे आप आसानी से किसी मैसेज को सर्च कर सकते हैं।

ये फीचर्स इसलिए दिया गया है WhatsApp पर

इसके लिए WhatsApp पर एक फीचर दिया गया है। इससे आप चैट में किसी मैसेज को टाइप करके सर्च कर सकते हैं। लेकिन, आपके चैट सर्च का एक्सपीरिएंस जल्द बदलने वाला है। इससे आप आसानी से किसी मैसेज को सर्च कर सकते हैं। अभी तक वॉट्सऐप में किसी मैसेज को वर्ड, डिजिट या फाइल टाइप के अनुसार सर्च किया जा सकता है। लेकिन, इस नए फीचर के आ जाने के बाद यूजर के पास किसी खास डेट में भेजे गए मैसेज को सर्च करने का भी ऑप्शन रहेगा।

Also Read : शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती को आज शाम 5 बजे दी जाएगी भू-समाधि, करीब दो घंटे चलेगी प्रक्रिया

ये फीचर तब काफी काम आएगा जब आप किसी के साथ बातचीत के पहले मैसेज को देखना चाहते हैं या आप किसी खास डेट पर शेयर किए गए मैसेज को पढ़ना चाहते हैं। इसको लेकर वॉट्सऐप के नए फीचर्स पर नजर रखने वाली साइट WABetaInfo ने रिपोर्ट किया है।

इस नए फीचर्स के लिए शुरू हुई टेस्टिंग

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, आसानी से चैस्ट्स मिलने के लिए iPhone के लिए कंपनी ने टेस्टिंग शुरू कर दी हैं। इसके पहले WhatsApp के iOS वर्जन के लिए टेस्ट दो साल पहले कंपनी ने टेस्ट का काम शुरू किया था लेकिन किसी कारण के लिए इसे बंद कर दिया था। लेकिन अब इस पर फिर से काम चालू कर दिया गया हैं। आने वाले टाइम में WhatsApp इसको बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध करवा सकता है।

इस फीचर्स पर क्लिक करके यूजर्स किसी खास दिन भेजे गए मैसेज को पढ़ सकते हैं। इससे आप मैसेज को वर्ड्स से सर्च करने की जगह सीधे डेट से सर्च कर सकते हैं। इससे आपको किसी मैसेज को खोजने के लिए बहुत ज्यादा स्क्रॉल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।