यात्रीगण कृपया ध्यान दें…इन ट्रेनों के थमे पहिए

पश्चिम मध्य रेलवे(West Central Railway) के अधिकारियों का कहना है कि यात्रियों को परेशानी को देखते हुए कुछ ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी लगाए गए है।

भोपाल। रेलवे ने 10 मार्च तक कुछ ट्रेनों का संचालन रद्द कर दिया है। रद्द करने के पीछे कारण रेलवे ट्रैक पर नॉन इंटरलॉकिंग काम होना है। पश्चिम मध्य रेलवे(West Central Railway) के अधिकारियों का कहना है कि यात्रियों को परेशानी को देखते हुए कुछ ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी लगाए गए है। जरूरी यह है कि जिन ट्रेनों को स्थगित किया गया है यदि उनमें सफर करने का तय किया गया था तो ऐसी ट्रेनों के यात्रियों को घर से निकलने के पहले पूछताछ से जानकारी ले लेना चाहिए।

कौन-कौन सी ट्रेन रहेगी रद्द

रेलवे अफसरों के अनुसार जिन ट्रेनों को 10 मार्च तक रद्द किया गया है उनमें दुर्ग-निजामुद्दीन एक्सप्रेस(Durg-Nizamuddin Express,), दुर्ग नौतनवा एक्सप्रेस, बिलासपुर-रीवा एक्सप्रेस, बीकानेर पुरी एक्सप्रेस(Bikaner Puri Express), उदयपुर-शालीमार एक्सप्रेस(Udaipur-Shalimar Express), दुर्ग-कानपुर एक्सप्रेस, पुरी-वलसाड़ एक्सप्रेस के साथ ही दुर्ग-जम्मूतवी एक्सप्रेस, चिरिमिरी-बिलासपुर एक्सप्रेस अम्बिकापुर-दुर्ग एक्सप्रेस भी रद्द की गई है। कमलापति अगरतला साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन को भी 6 व 13 मार्च को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त किया गया है। इसी तरह इटारसी-प्रयागराज छिवकी एक्सप्रेस 14 मार्च तक व प्रयागराज छिवकी-इटारसी एक्सप्रेस भी 15 मार्च तक कटनी स्टेशन पर शॉर्ट टर्मिनेट होगी। जबकि कटनी प्रयागराज छिवकी कटनी के बीच आंशिक रूप से निरस्त की गई है।

must read: Pension: अब पेंशन में EPFO आपको देगा बड़ा फायदा, खाते में जुड़ेंगे इतने रुपए

अतिरिक्त कोच की सुविधा इनमें

जिन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे उनमें उदयपुर-न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस में उदयपुर से अतिरिक्त कोच लगेंगे। इसके अलावा उदयपुर-शालिमार एक्सप्रेस, उदयपुर-कामख्या एक्सप्रेस, मदार जंक्शन-कोलकाता एक्सप्रेस में भी अतिरिक्त कोच की सुविधा रेलवे द्वारा दी जा रही है।