Weather Update: MP सहित इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानें क्या है अपने शहर के मौसम का हाल

इस बार मानसून (Monsoon) अपने शुरूआती दौर से ही पूरी सक्रियता के साथ भारत में प्रभावी हुआ है। देश के विभिन्न राज्यों के विभिन्न जिलों के विभिन्न इलाकों में इस वर्ष भारी बारिश से काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

इस बार मानसून (Monsoon) अपने शुरूआती दौर से ही पूरी सक्रियता के साथ भारत में प्रभावी हुआ है। देश के विभिन्न राज्यों के विभिन्न जिलों के विभिन्न इलाकों में इस वर्ष भारी बारिश से काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। मध्यप्रदेश में लगातार भारी बारिश का कहर जारी है। अभी भी कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है। मध्य प्रदेश समेत ज्यादातर राज्यों में पिछले 24 घंटों में तेज बरसात देखने को मिली है।

जानकारी के मुताबिक बता दें मौसम विभाग ने आज भी कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। हालांकि आज झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र आदि राज्यों में बारिश का अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज हल्की बारिश की उम्मीद है। इसके अलावा, अहमदाबाद में भी आज हल्की बारिश का अपडेट है।

Also Read – तेल कंपनियों ने अपडेट किए पेट्रोल-डीजल के रेट्स, जानें देश के प्रमुख राज्यों में कीमतें

मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां पिछले कई दिनों से तेज बारिश का कहर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार, आज भी यहां तेज बारिश के आसार है। इसके अलावा आपको बता दे कि प्रदेश की राजधानी भोपाल के साथ प्रदेश में जमकर बारिश हो रही है। इस दौरान मूसलाधार बारिश ने बीते कई सालों के रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। सबसे अधिक वर्षा भोपाल में दर्ज की गई है यहां पर 16 साल बाद इतनी मूसलाधार बारिश हुई है।