उत्तर भारत इस वक्त शीतलहर की चपेट में है. कोहरा भी लोगों के लिए आफत बना हुआ है. इस बीच अब भारत मौसम विज्ञान (IMD) ने कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. राजधानी दिल्ली में भी मौसम में थोड़ा बदलाव देखने को मिला है. न्यूनतम तापमान अब बढ़ने लगा है. तेज हवाओं के साथ हल्कि बूंदाबांदी का दौर जारी है. हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि कुछ दिनों में एक बार फिर कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है.

मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. पश्चिमी डिस्टर्बेंस की वजह से उत्तर भारत में मौसम करवट ले सकता है. दिल्ली समेत उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में अगले चार दिनों तक शीतलहर से राहत रहेगी. इसके बाद एक बार फिर मौसम के बदलने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान ने ट्विट कर बताया कि 11 से 13 जनवरी के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में काफी व्यापक बारिश और बर्फबारी के आसार हैं. इसका असर मैदानी इलाकों में पढ़ेगा. आसपास के मैदानी इलाकों में छिटपुट बारिश की संभावना है.

शीतलहर-कोहरे को लेकर अलर्ट

अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा होने की संभावना है. इसके अलावा पंजाब हरियाणा और दिल्ली में 15 और 16 जनवरी के बीच शीतलहर को लेकर चेतावनी जारी की गई है. उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ इलाकों में अलगे 24 घंटे घने कोहरे को लेकर अलर्ट है.

Also Read – Passport Ranking: चौथा सबसे खराब पासपोर्ट वाला देश बना पाकिस्तान, जानिए भारत की रैंकिंग