Weather Update: 2 दिन बाद बरसेंगे मेघ, 5 जुलाई तक होगी झमाझम बारिश

5 जुलाई तक प्रदेश में झमाझम बारिश होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर सहित प्रदेश में उमस और गर्मी का असर देखने को मिल रहा है।

weather alert

मध्यप्रदेश में बारिश का इंतजार बेसब्री से हो रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक अगर बात करें तो 30 जून और 1 जुलाई को प्रदेश के भोपाल, ग्वालियर, उज्जैन, सागर, रीवा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है और 5 जुलाई तक प्रदेश में झमाझम बारिश होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर सहित प्रदेश में उमस और गर्मी का असर देखने को मिल रहा है।

Must Read- सोशल मीडिया पर चल रही खबरों पर आलिया ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मैं कोई पार्सल नहीं हूं…

वरिष्ट मौसम वैज्ञानिक सिंह ने बताया कि पूरब पश्चिम ट्रफ लाइन बंगाल की खाड़ी से मध्यप्रदेश में होते हुए गुजर रही है। जिसके चलते 29 जून से प्रदेश में नमी आने आएगी और 30 जून और 1 जुलाई को मध्य प्रदेश के केंद्रीय और उत्तरी हिस्से यानी कि भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर, सागर, रीवा संभाग में भारी बारिश की संभावना है और शेष जिलों में मध्यम बारिश हो सकती है। 2 से 5 जुलाई तक बारिश जारी रहेगी।

प्रदेश के अधिकांश तापमान की अगर बात की जाए तो 27 जून को भोपाल में 36.3 डिग्री और इंदौर में 33.4 डिग्री, ग्वालियर में तापमान 39.7 डिग्री, जबलपुर में 35.4 डिग्री सेल्सियस रहा। तो वही दमोह, मंडला, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सागर, रीवा, सिवनी, सतना, टीकमगढ़, उमरिया, धार, बेतूल, नर्मदापुरम, गुना, खंडवा, खरगोन, शाजापुर, रायसेन, रतलाम, उज्जैन और शिवपुरी में पारा करीब 40 डिग्री के नीचे रहा।