Weather : MP में जलाने वाली तपन, इन जिलों में 46-47 डिग्री के पार जा सकते है पारा

मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) में इन दिनों काफी ज्यादा गर्मी (Heat Wave) पड़ रही है। अभी भी गर्मी (Heat) से राहत मिलने की कोई खबर सामने नहीं आ रही है।

summer-

भोपाल : मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) में इन दिनों काफी ज्यादा गर्मी (Heat Wave) पड़ रही है। अभी भी गर्मी (Heat) से राहत मिलने की कोई खबर सामने नहीं आ रही है। कहा जा रहा है कि मई के महीने में काफी ज्यादा तपन देखने को मिल रही है। ऐसे में अभी तापमान में और ज्यादा इजाफा होने की उम्मीद लगाई जा रही है। बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में सूरज की तपन और कहर और ज्यादा बढ़ जाएगी। ये प्रदेश के कई जिलों में 47 डिग्री तक पहुंच सकता है। इसके आसार अभी से ही दिखने लगे है। मौसम विभाग का कहना है कि मई का दूसरा हफ्ता काफी ज्यादा तपन वाला रहने वाला है।

Must Read : Munawar Faruqui ने Lock Upp जीतने के बाद दिया इस लड़की को धोखा! शेयर की गर्लफ्रेंड संग Photo

इसमें सबसे ज्यादा खंडवा गरम बताया जा रहा है। क्योंकि खंडवा का अभी का तापमान 45.1 डिग्री रिकॉर्ड तक आ चुका हैं। वहीं अन्य जिलों की बात करें तो रतलाम में 44.6 डिग्री, दतिया में 44.2 डिग्री, गुना में 44 डिग्री, खजुराहो में 44.4 डिग्री, नौगांव में 44.5 डिग्री के पार तापमान अभी तक दर्ज किया जा चुका है। इसके अलावा अभी 11 जिलों का तापमान 43 डिग्री बना हुआ है। इन जिलों में दमोह, सागर, सिवनी, टीकमगढ़, धार, ग्वालियर, खरगोन, रायसेन, शाजापुर, शिवपुरी, श्योपुर शामिल है। कहा जा रहा है कि आने वाले हफ्ते में इसमें इजाफा हो जाएगा।

आगे मौसम विभाग ने बताया है कि मध्यप्रदेश में अभी कोई पश्चिमी विक्षोभ नहीं है। क्योंकि अब जबलपुर को छोड़कर बादल छट गए है। ऐसे में और ज्यादा तपन बढ़ेगी और नमी की मात्रा कम हो जाएगी। इतना ही नहीं मौसम विभाग ने कहा है कि मई महीने के चौथे हफ्ते में इतनी ज्यादा गर्मी हो जाएगी की लोगों का घरों से निकलना भी मुश्किल हो जाएगा। इन दिनों ग्वालियर, चंबल, सागर, रीवा संभाग में 46 डिग्री के ऊपर जाने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा खरगोन, खंडवा और होशंगाबाद में 47 डिग्री के आगे तापमान जाने की उम्मीद है।