वॉलिंटियर्स ने सभला ‘आदर्श मार्ग’ का ट्रैफिक, वाहन चालक हो रहे यातायात नियमों प्रति प्रेरित

0
23

इंदौर- इन्दौर शहर में यातायात के सुगम प्रबंधन हेतु ”विजन 2022” के नाम से एक विस्तृत योजना लागू की है। जिसके तहत शहर के यातायात सुधार में लोगों की जनभागीदारी सुनिश्चित कर, जनजागृति लाने हेतु अतिरिक्त़ पुलिस महानिदेशक वरूण कपूर के निर्देशन में पलासिया चौराहा से रीगल चौराहा तक के मार्ग को ”आदर्श मार्ग” के रूप में चिन्हित कर, स्कूल/कॉलेज एवं अन्य संस्थानों के वालंटियर्स के माध्य़म से नागरिकों में यातायात के प्रति जागरूकता लाने के प्रयास किये जा रहे है।

इसी क्रम में आज दिनांक 23.10.19, बुधवार को आदर्श मार्ग, पलासिया से रीगल के बीच सभी चौराहों पर पीएमबी गुजराती कॉलेज, प्रेस्टीज इंजिनियरिंग इंस्टीटयूट एवं ओरिएंटल यूनिवर्सिटी के (महिला/पुरुष) 128 वॉलेंटियरर्स द्वारा आदर्श मार्ग पर ट्राफिक नियमों के पालन कराने एवं सुरक्षित व सुव्यवस्थित ट्रैफिक संचालित कराने में यातायात पुलिस इंदौर को सहयोग किया।

वालंटियर्स द्वारा रोड़ पर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनचालकों को यातायात नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाने हेतु पुलिस को सहयोग प्रदान कर, लोगों को सुव्यवस्थित यातायात के लिए विभिन्न तरीकों से प्रेरित कर रहे है, जिनकी समझाईश व प्रेरणा से आमजन स्वतः ही नियमों का पालन कर वाहन चलानें की ओर कदम बढ़ा रहे है।

इसके साथ ही यातायात पुलिस द्वारा आदर्श मार्ग पर नो पार्किंग ज़ोन व फुटपाथ पर अवैध तरीके खडे़ वाहनों को क्रेन द्वारा उठाकर उनके विरूद्ध पुलिस द्वारा चालानी कार्यवाही की गयी तथा सभी वाहन चालकों को हिदायत दी जा रही है कि, वे निर्धारित पार्किंग स्थल पर ही अपने वाहन लगावें यहां-वहां रोड़ पर गाड़ी खड़ी न करें, अन्यथा उनके विरूद्ध वैधानिक चालानी कार्यवाही की जावेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here