उत्तर प्रदेश के मथुरा से एक हैरान करने वाली खबर आ रही है, जहाँ मथुरा पुलिस द्वारा कोर्ट में अजीबोगरीब दावा किया जा रहा है। मथुरा पुलिस का दावा है कि 581 किलो गांजा गोदाम में रखवाया गया था जो चूहों ने खा लिया है। इस घटना के ने सबको हैरान कर दिया है वही कोर्ट ने पुलिस को सबूत पेश करने के लिए कहा है।

दरअसल मई, 2020 में शेरगढ़ और हाईवे पुलिस ने मिलकर गांजा की तस्करी कर रहे तीन लोगों को गिरफ्तार करते हुए 581 किलोग्राम गांजा जब्त किया था। इसके बाद तीनों आरोपियों पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस (NDPC) एक्ट के तहत मामला दर्ज कर हिरासत में भेज दिया गया। 18 नवंबर, 2022 को जब कोर्ट ने पुलिस को बरामद गांजा पेश करने के लिए आदेश दिया तो बताया गया कि थाने के गोदामों में मौजूद चूहों ने गांजा खा लिया।

26 नवंबर तक सबूत पेश करने का दिया आदेश

कोर्ट ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव को चूहों के खतरे से छुटकारा पाने का आदेश दिया। इसके अलावा कोर्ट ने दोनों थाना प्रभारियों को अगली सुनवाई यानी 26 नवंबर को चूहों द्वारा 581 किलोग्राम गांजा खाने के लिए सबूत पेश करने के आदेश भी दिए हैं। बता दें कि 581 किलोग्राम गांजे की कीमत करीब 60 लाख रुपये है।

Also Read : इन छोटी-छोटी गलतियों से हो सकती है private photo और वीडियो Viral, जानिए बचने के आसान तरीके

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामले में विशेष लोक अभियोजक रणवीर सिंह का दावा है कि शेरगढ़ और हाईवे पुलिस स्टेशनों के SHO ने दावा किया कि गोदामों में रखे 581 किलोग्राम गांजा को चूहों ने नष्ट कर दिया। गोदामों में रखे गए पदार्थों की रक्षा करना मुमकिन नहीं है। वहीं मथुरा के कार्यकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मार्तंड पी सिंह ने कहा कि कोर्ट के आदेशों के अनुपालन में समयबद्ध कार्रवाई की जाएगी।