एमपी नगरीय निकाय चुनाव 2022 Live : इंदौर में दिखा राजनीति का सुखद चेहरा, सुबह 11 बजे तक हुआ 32% मतदान

दमोह में 90 साल की बुजुर्ग मतदान केंद्र पहुंची। उसी बीच उसकी मौत हो गई। जानकारी के लिए बता दें शहर के मागंज वार्ड 4 में रहने वाली कमल रानी सुबह 9 बजे मतदान केंद्र नॉरबिट स्कूल में मतदान करने के लिए पहुंची थी।

मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के आज पहले चरण में 11 निगमों में मतदान आरम्भ हुआ। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, खंडवा, बुरहानपुर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, उज्जैन, सागर, सिंगरौली और सतना आदि शहरों में नगरीय निकाय चुनाव में आज चुने जाएंगे प्रतिनिधि। राज्य में प्रथम चरण में कुल 133 नगरीय निकायों के लिए 13,148 पोलिंग बूथ पर मतदान आज सम्पन्न होगा। जानकरी के लिए बता दें मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनावों में सुबह 11 बजे तक 32% मतदान हो गया है। बल्कि सुबह 9 बजे तक की बात करें तो तब सिर्फ 14% मतदान हुआ था।

इंदौर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने भी मतदान केंद्र पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। प्रतिभा पाल नेहरू स्टेडियम के पास स्थित सीपीडी ऑफिस के मतदान केंद्र पहुंची। इसके साथ ही उन्होंने शहर के अधिक से अधिक मतदाताओं को भी मतदान करने की अपील की। साथ ही इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह भी अपने परिवार के साथ मतदान करने पहुंचे। उन्होंने भी सभी से मतदान करने की अपील की।

कैबिनेट मंत्री उषा ठाकुर ने भी किया अपने मताधिकार का प्रयोग।

कैबिनेट मंत्री उषा ठाकुर ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने भी ज्यादा से ज्यादा लोगों को बाहर निकलकर मतदान करने की अपील की।

कांग्रेस महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला ने मतदान किया।

कांग्रेस के मेयर प्रत्याशी संजय शुक्ला ने भी अपने परिवार के साथ सुबह सवा 11 बजे मतदान केंद्र पर जाकर मतदान किया। यह बाणगंगा शासकीय विद्यालय में स्थित मतदान केंद्र पहुंचे थे।

भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी अपनी पत्नी के साथ मतदान देने पहुंचे। साथ ही उन्होंने कहा, मतदान सभी का नैतिक अधिकार है। सभी साथ में आकर मतदान करें।

Also Read – MP Municipal Election Live: मध्यप्रदेश में आज पहले चरण में 11 निगमों में मतदान सुबह सात बजे से आरम्भ

प्रदेश में पहले चरण में 11 निगम के लिए 101 महापौर प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमाएंग। साथ ही तीनों निकाय के लिए पार्षद के 2850 पद हैं ,जिनके लिए 11250 प्रत्याशी मैदान में हैं। 11 नगर निगम, 36 नगर पालिका और 86 नगर परिषद में मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलेगा। नतीजे 17 जुलाई को आएंगे। 11 नगर निगम के लिए महापौर पद के लिए 101 उम्मीदवार मैदान में हैं। वहीं, तीनों निकाय के लिए पार्षद के लिए 2850 पद हैं। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है।

Also Read – LPG Cylinder Prices Increased : घरेलू LPG सिलेंडर ने दिया झटका, इतने रुपए की बढ़त से हुआ महंगा

दरअसल, दमोह में 90 साल की बुजुर्ग मतदान केंद्र पहुंची। उसी बीच उसकी मौत हो गई। जानकारी के लिए बता दें शहर के मागंज वार्ड 4 में रहने वाली कमल रानी सुबह 9 बजे मतदान केंद्र नॉरबिट स्कूल में मतदान करने के लिए पहुंची थी। लेकिन ईवीएम के नजदीक पहुंचते ही बटन दबाने से पहले ही उनकी तबीयत खराब हो गई और वह चक्कर खा कर बेहोश होकर जमीन पर गिर गई। इसी बीच उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया गया और डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।