यूपीए की ओर से राष्ट्रपति पद उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का आज नामांकन, कई विपक्षी दल रहेंगे मौजूद

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में यशवंत सिन्हा आज भरेंगे अपना नामांकन ,राहुल गाँधी , शरद पंवार , अखिलेश यादव , मल्लिकार्जुन खड़गे , सीताराम येचुरी सहित विपक्ष के कई नेता रहेंगे उपस्थित।

18 जुलाई को होने वाले भारत के आगामी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में यशवंत सिन्हा(Yashwant Sinha) आज अपना नामांकन भरेंगे। बिहार के पटना में 6 नवंबर 1937 को जन्मे यशवंत सिन्हा भारत के पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री रह चुके हैं साथ ही विदेशमंत्री  भी रह चुके हैं । इसके साथ ही यशंवत सिन्हा भारत की ओर से कई अंतर्राष्ट्रीय वार्ताओं में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

Read More : Malaika Arora ने Arjun Kapoor को दी जन्मदिन की बधाइयां, खुद अपने हाथों से खिलाया केक

कई विपक्षी दल रहेंगे उपस्थित

मौजूदा सरकार के विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में यशवंत सिन्हा के आज होने वाले नामांकन के अवसर पर कई विपक्षी दल उपस्थित रहेंगे।  जिनमें राहुल गाँधी , शरद पंवार , अखिलेश यादव , मल्लिकार्जुन खड़गे , सीताराम येचुरी शामिल हैं।  साथ ही तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) पार्टी के प्रमुख नेताओं के भी इस नामांकन  अवसर पर उपस्थित रहने की संभावना है।

Read More : Indore : संजय शुक्ला ने कोरोना काल मे मददगार बन कर जीता जनता का दिल

एनडीए की ओर से द्रौपदी मुर्मू हैं उम्मीदवार

राष्ट्रिय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए ) की और से झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है। आदिवासी समूह से आने वाली द्रौपदी मुर्मू की राजनैतिक छवि साफ-सुथरी और बेदाग है ,जिससे की उन्हें राष्ट्रपति पद का मजबूत दावेदार माना जा रहा है । जहां यूपीए की ओर से राष्ट्रपति पद उम्मीदवार यशवंत सिन्हा  आज अपना  नामांकन दाखिल करेंगे , वहीँ एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में द्रौपदी मुर्मू 24 जून को ही अपना नामांकन दाखिल कर चुकी हैं।