UP: कैदियों के बुलंद हौसले, जेल में हथियार लहराकर योगी सरकार को दी चेतावनी

0
49
unnao jail

उन्नाव: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार आने के बाद गुंडाराज पर लगाम लगाने की कई बातें की जा रही थी। योगी ने गुंडे-बदमाशों के खिलाफ शहरों और कस्बों में अभियान छेड़ रखा है। योगी शायद इस बात को नहीं जानते कि उनकी पुलिस ने जिन अपराधियों को पकड़कर जेल पहुंचा दिया है उन्होंने वही अपनी सत्ता कायम कर ली है। हालात ये हो गए है कि जेल से कैदी योगी आदित्यनाथ को धमकी दे रहे है।

हाल ही में उन्नाव की जेल से एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में जेल से अपराधी योगी आदित्यनाथ को धमकी दे रहे है। परमानेंट सेट में चार अपराधियों ने कैमरा चलाकर चार फिल्में उतारी हैं और ये फिल्में जब जेल की चहारदीवारी के बाहर आई तो योगी सरकार की नींद उड़ गई।

वीडियो में साफ़ दिख रहा है कि एक कैदी जेल की किसी कोठरी के बाहर खड़ा है। इस कैदी का नाम अमरीश बताया जा रहा है जो हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है। खास बात तो ये है कि इस कैदी ने कैदियों वाले कपडे नहीं पहने. टीशर्ट और जैकेट पहने, हाथ में पिस्टल लिए और जुबान पर खुद की शेखियां है।

उसी वीडियो के आखिर में एक और कैदी नजर आता है, जिसका नाम गौरव उर्फ अंकुर बताया जा रहा है। वह हत्या और लूट के मामले में आरोपी है। गौरव के हाथ में भी ठीक वैसी ही पिस्तौल है जो पहले वीडियो में दिखाई दी थी। वीडियो में कोने पर वॉचटावर दिखाई दे रहा है जिससे साफ़ है कि वीडियो जेल के अंदर का ही है। इसी वीडियो में एक और कैदी ओठों के बीच बीड़ी दबाए और हाथ में पिस्तौल उठाए आता है।

ऐसा ही एक तीसरा वीडियो सामने आता है जिसमे कैदी वहीं है, जो पिछले वीडियो में दिखाई दिए थे, जगह भी वही चारदीवारी और कोने में वाचटावर। इस वीडियो में अमरीश नाम के इस कैदी के हौसले और भी ज्यादा बुलंद हैं। वह योगी सरकार को खुली चुनौती दे रहा है कि उसका कुछ बिगाड़कर दिखाए।

चौथा वीडियो जब सामने आया तो सरकार के होश उड़ गए। इस सीन की शुरुआत अंधेरी बैरक से होती है, एक शख्स से घूमते हुए कैमरा नीचे की ओर आता है, तब असल सेट दिखाई पड़ता है। बिस्तरों के बाजू में महफिल जमी है, खाने की प्लेटें सजी हैं और पीने पिलाने का पूरा इंतजाम है। शराब की बोतल और भरे हुए गिलासों के साथ नीचे बैठे चार कैदियों का अक्स भी नजर आ रहा है।

इस वीडियो को देखकर ये साफ़ हो गया कि जेल की दुनिया बिलकुल अलग हो चुकी है। यहां के नियम-कायदे और चल रही अय्याशी की खबर तो खुद योगी आदित्यनाथ को भी नहीं होगी। वीडियो सामने आने के बाद ये भी साफ़ हो गया है कि जेल के अंदर सिर्फ बीड़ी सिगरेट और शराब ही नहीं चरस जैसे बेहद नशीले पदार्थों का भी इंतजाम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here