यूपी चुनाव: अखिलेश की नजर में बेवफा है ईवीएम

यूपी में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly elections) के परिणाम 10 मार्च (Result 10 March) को आएंगे लेकिन समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता तथा सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ईवीएम को बेवफा करार दिया है।

लखनऊ : यूपी में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly elections) के परिणाम 10 मार्च (Result 10 March) को आएंगे लेकिन समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता तथा सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ईवीएम को बेवफा करार दिया है। उनका कहना है कि भाजपा को छोड़कर सपा ही नहीं बल्कि अन्य सभी राजनीतिक दलों को ईवीएम पर भरोसा नहीं है क्योंकि भाजपा वोटों की गिनती में गड़बड़ के साथ वोटों की चोरी भी कर सकती है।

हालांकि बीते दिन अखिलेश ने ईवीएम (evm) को लेकर भागने जैसे आरोप बीजेपी (BJP) पर लगाए है लेकिन केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) का कहना है कि अखिेलश चुनाव परिणाम के ऐन वक्त पर ईवीएम को बेवफा अवश्य ही कहेंगे। क्योंकि उन्हें अपने और अपनी पार्टी की हार सामने दिख रही है।

Must Read : वैश्विक मंहगाई से टूट रहे भारत के Share Market

ठाकुर के साथ ही अन्य बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने एक बार फिर यूपी में अपनी पार्टी की पूर्ण बहुमत के साथ जीत का दावा किया गया है। इधर अखिलेश ने भी बीजेपी पर हमला बोलते हुए यह कहा है कि बीजेपी ने सत्ता का दुरूपयोग किया है तथा उन्हें चुनाव परिणाम में गड़बड़ी होने की शंका है।

वही हवा, जनता है खफा

अखिलेश भले ही बीजेपी पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने से गुरेज नहीं कर रहे हो लेकिन बीजेपी नेताओं द्वारा भी उन्हें छोड़ा नहीं जा रहा है। केन्द्रीय मंत्री ठाकुर ने अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा है कि अखिलेश ने चुनाव के पहले सपा की उपलब्धियां जनता के सामने गिनाई और यह दावा किया था कि सपा की नई हवा चलेगी लेकिन सपा की हवा पुरानी ही है तथा जनता भी सपा के कार्यों से खफा है।

हार का बहाना तो बनाना ही पड़ेगा

अभी चुनाव परिणाम गुरूवार 10 मार्च को आना शेष है लेकिन राजनीतिक दलों द्वारा यूपी में जीतने के साथ ही सत्ता का ताज पहनने का भी दावा किया जा रहा है। बीजेपी नेताओं ने कहा है कि उनकी सत्ता दोबारा बनने वाली है और अखिलेश यादव को हार का बहाना तो चाहिए ही। इसलिए तो वे ईवीएम को बेवफा साबित करने पर तूले हुए है।

Koo App

बीजेपी की हार तय है इसीलिए भाजपा एग्जिट पोल दिखाकर प्रशासन पर अपना दबाव बनाकर EVM मशीनों को लूटकर जनता के जनादेश को लूटना चाहती है, लेकिन इस मुद्दे पर पूरा विपक्ष एक साथ है और जनता भी* यदि मतगणना में भाजपा ने प्रशासनिक मशीनरी का दुरुपयोग करने की कोशिश की तो सम्पूर्ण विपक्ष के नेतृत्व में जनता सड़क पर होगी,जिसका जिम्मेदार प्रशाशन होगा

ANSHU AWASTHI (@AnshuINC) 9 Mar 2022

Koo App

सत्ता की लोलुप्ता से ग्रसित सत्ताधारी पार्टी अपना जनाधार खिसकता देख छल-बल व घृणित प्रपंच के जरिए सत्ता हथियाने की पुरजोर कोशिश में लगी है। प्रदेश के नौजवनों आपकी हमारी तपस्या को साकार करिये,इनके घृणित मंसूबो को नाकाम करिये लोकतंत्र की रक्षा करिये। समाज के भविष्य की सुरक्षा करिये।

Om Prakash Rajbhar (@oprajbhar) 9 Mar 2022