Ujjain Mahakal : महंगा हुआ महाकाल का लड्डू प्रसाद, जाने नई कीमत

Ujjain Mahakal : उज्जैन के महाकाल मंदिर में लडडू प्रसादी की कीमत हाल ही में बढ़ा दी गई है। इस बात की जानकारी पुष्टि मंदिर समिति और उज्जैन कलेक्टर द्वारा दी गई है।

Ujjain Mahakal : उज्जैन के महाकाल मंदिर में लडडू प्रसादी की कीमत हाल ही में बढ़ा दी गई है। इस बात की जानकारी पुष्टि मंदिर समिति और उज्जैन कलेक्टर द्वारा दी गई है। आपको बता दे, बाबा महाकाल के प्रसाद को Fssai ने 5 स्टार रेटिंग का सर्टिफिकेट दे रखा है। जिसके बाद कीमत में आज बदलाव किया गया है।

अभी लड्डू प्रसाद रुपए 260 किलो काउंटर के माध्यम से बेचा जा रहा है। जो अब 300 रुपए किलो में मिलेगा। इस पर सहमति भी बनाई जा चुकी हैं। जल्दी ही बड़ी दर लागू की जाएगी। इसके अलावा मंगलनाथ, रेल्वे स्टेशन,बस स्टेशन और इंदौर एयरपोर्ट पर भी काउंटर लगा कर प्रसाद बेचने की योजना बनाई जा रही है।

Must Read : Corona Alert : इंदौर के बॉम्बे हॉस्पिटल में कोरोना मरीज की मौत, संक्रमण से हुई किडनी फैल?

लड्डू के बढ़े दाम –

जानकारी के मुताबिक, बाबा महाकाल को चढ़ने वाले लड्डू के दाम बढ़ा दिए जाएंगे। इसको लेकर मंदिर की बोर्ड मीटिंग में इस प्रस्ताव को हरी झंडी दिखा दी गई है। दरअसल, लड्डू मंदिर समिति को ही 305 रुपए प्रति किलो की दर से बनाए जाते हैं। लेकिन उसके बाद भी अभी लड्डू को 260 रुपए में बेचा जा रहा है। जिसके चलते मंदिर को हर दिन करीब 1.5 लाख रुपए का नुकसान हो रहा था। जिसको देखते हुए अब लड्डू के दाम बढ़ाने के प्रस्ताव का हरी झंडी मिल गई है।