HomeदेशUjjain : शनिचरी अमावस्या का स्नान प्रारंभ, बड़ी संख्या में जुटे लोग

Ujjain : शनिचरी अमावस्या का स्नान प्रारंभ, बड़ी संख्या में जुटे लोग

शनिचरी अमावस्या पर उज्जैन के त्रिवेणी स्थित मुख्य घाट पर श्रद्धालुओं का स्नान प्रारंभ हो चुका है।

उज्जैन : शनिचरी अमावस्या पर उज्जैन के त्रिवेणी स्थित मुख्य घाट पर श्रद्धालुओं का स्नान प्रारंभ हो चुका है। ठंड और बारिश के बाद भी बड़ी संख्या में लोग तड़के घाट पर पहुंचकर स्नान का लाभ ले रहे हैं । जिला प्रशासन की निगरानी में त्रिवेणी मुख्य घाट पर श्रद्धालुओं के लिए स्नान हेतु नर्मदा नदी के जल को प्रवाहित किया गया है जिससे कि श्रद्धालु साफ जल में स्नान कर सकें।

त्रिवेणी के मुख्य घाट के निचले प्रवाह क्षेत्र में खान नदी के पानी को शिप्रा में मिलने से रोकने के लिए बनाया गया मिट्टी का बांध कैचमेंट क्षेत्र में बारिश होने के कारण रात में बह गया । किंतु शिप्रा के अपस्ट्रीम ऊपरी प्रवाह क्षेत्र से नर्मदा नदी के जल की निरंतर आवक और खान नदी का मिलन स्थल डाउनस्ट्रीम (निचले प्रवाह )क्षेत्र में होने के कारण त्रिवेणी के मुख्य घाट पर किसी तरह का कोई प्रभाव नहीं पड़ा व श्रद्धालु साफ पानी में स्नान का लाभ ले रहे हैं.

कलेक्टर आशीष सिंह को देर रात मिट्टी के बांध के बह जाने की सूचना मिली तभी से वे निरंतर स्नान के लिए मॉर्निंटरिंग कर रहे हैं । यह सुनिश्चित किया गया है कि त्रिवेणी के मुख्य घाट पर श्रद्धालुओं का स्नान साफ पानी में हो सके ।इस कार्य के लिए रात से ही प्रशासनिक , जल संसाधन व नगर निगम का का अमला कार्य पर लगा हुआ है ।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular