अगर आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर है, और इसका अक्सर इस्तेमाल करते है, साथ ही आप एप्पल आईफ़ोन यूजर्स भी है, तो ये खबर आपके लिए बहोत काम की साबित हो सकती है ट्विटर कंपनी अपने ब्लू सब्सक्रिप्शन की कीमत में बदलाव करने जा रही है. जिसके बाद एप्पल आईफ़ोन पर ट्विटर का इस्तेमाल करने वालों को तगड़ा झटका लगने वाला है. .

एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी अपने Twitter Blue Subscription की कीमत में बदलाव करने की प्लानिंग में है. आईफोन यूजर्स के लिए ट्विटर ब्लू की कीमत ऑरिजल प्राइस से काफी ज्यादा हो सकती है. अगर आप इसके वेब वर्जन से उपयोग करते है, तो आपको कम चार्ज देना होगा. इसके पीछे की वजह ट्विटर के सीईओ एलन मस्‍क और एप्पल के सीईओ टीम कुक के बीच हुई मीटिंग को बताया जा रहा है. एप्पल यूजर्स को ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए ज्यादा कीमत देनी पड़ सकती है. ट्विटर ने यह कदम ऐपल के द्वारा 30 फीसदी सॉफ्टवेयर डेवलपर्स चार्ज को लेकर उठे विवाद के बाद उठाया है. मस्क और टिम कुक के बीच मीटिंग कैसी रही है? इसके बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ पता नहीं कहा जा सकता है. लेकिन कहा जा रहा है कि दोनों के बीच कमीशन शेयरिंग मामले में बातचीत बन गई है.

इतना हो सकता चार्ज

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल आईफोन यूजर्स को ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए हर महीने 11 डॉलर (लगभग 905 रुपये) देने पड़ सकते हैं. अभी ब्लू टिक सर्विस के लिए 7.99 डॉलर (लगभग 657 रुपये) का चार्ज तय किया गया है. अगर आप Apple iPhone यूजर हैं और ट्विटर ब्लू सर्विस चाहते हैं तो आपको 11 डॉलर यानी लगभग 248 रुपये अधिक खर्च करने पड़ सकते हैं.

यह  है कारण

एलन मस्‍क ने पिछले दिनों इस शुल्‍क पर तंज कसते हुए कहा था कि वह कमीशन का भुगतान करने के बजाए ऐपल के साथ युद्ध में जाने के लिए तैयार हैं. इसके बाद में ऐपल हेडक्‍वार्टर में टिम कुक से मुलाकात के बाद मस्‍क ने कहा था कि अब यह विवाद सुलझ चुका है. ट्विटर ब्लू के रीलॉन्च के साथ ट्विटर नई कीमत को एप्पल यूजर्स के लिए लागू कर सकती है.