गैजेट्सटेक न्यूज़

फिर पब्लिक वेरिफ़िकेशन शुरू करने जा रहा ट्विटर, कंपनी का बड़ा ऐलान

सोशल मीडिया प्लेटफार्म माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर हर कोई इस्तेमाल करता है। सभी लोग जानते है की हम ट्वीटर के माध्यम से जानकारी एक से दूसरे तक पहुंचा सकते हैं। अभी हाल ही में ट्विटर से जुड़ी एक खबर सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि एक बार फिर ट्विटर ने पब्लिक वेरिफ़िकेशन शुरू करने का ऐलान किया है। इससे पहले कंपनी ने लगभग 3 साल तक इसे बंद रखा था। लेकिन अब एक बार फिर से इसे शुरू किया जा रहा है।

इसे 2021 की शुरुआत से लोग ब्लू टिक के लिए रिक्वेस्ट कर सकेंगे। इसको लेकर ट्विटर का कहना था कि 2021 की शुरुआत के साथ कंपनी अपना वेरिफ़िकेशन प्रोग्राम फिर से शुरू कर रही है। बता दे, इससे पहले तक वेरिफ़िकेशन को लेकर कंपनी पब्लिक फ़ीडबैक ले रही है, जिसकी आख़िरी तारीख़ 8 दिसंबर तक है। साथ ही कंपनी ब्लू टिक के अलावा प्रोफ़ाइल टाइप पर भी काम कर रही है।

वहीं आने वाले समय में इंडिविजुअल से लेकर दूसरे तरह के अकाउंट में ब्लू टिक के अलावा भी किसी तरह का लेबल या बैज जुड़ सकता है। आपको बता दे, कि ट्विटर ने वेरिफिकेशन के लिए अब क्राइटेरिया रखा है। जिसके तहत अकाउंट वेरिफ़िकेशन रिक्वेस्ट अगले साल के शुरुआत के साथ ही कर सकेंगे। जानकरी के अनुसार, कंपनी अभी तक खुद से ही अकाउंट वेरीफाई कर रही थी। लेकिन अब कंपनी ने ये क्लियर कर दिया है कि पॉलिसी स्ट्रिक्ट होगी और अगर वेरिफाइड अकाउंट गाइडलाइन फॉलो नहीं करेंगे तो उन अकाउंट से वेरिफिकेशन बैज हटाया भी जा सकता है।

जानें, किस तरह के अकाउंट्स को वेरिफाई कराया जा सकता है –

– सरकार के अकाउंट
– कंपनियों के अकाउंट
– ब्रांड्स के ट्विटर हैंडल
– नॉन प्रॉफिट ऑर्गनाइज़ेशन
– न्यूज़ मीडिया ट्विटर अकाउंट्स
– एंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स, ऐक्टिविस्ट

बता दे, कंपनी ने ब्लू टिक हटाने को लेकर बताया कि इनऐक्टिव अकाउंट से ब्लू टिक हटाया जा सकता है। ट्विटर यूज़रनेम और बायो बदलने कि स्थिति में भी ब्लू टिक हटाया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि ट्विटर वेरिफिकेशन जिस पद के लिए था अगर वहीं नहीं है तो कंपनी ब्लू टिक हटा सकती है। इसी के साथ ही कंपनी ने बताया कि 2021 में हम जाने वाले हैं और ऐसे में लोगों को आईडेंटिफाई करने के ज़्यादा तरीक़े देंगे। उदाहरण के तौर पर अकाउंट टाइप्स और लेबल्स। आने वाले हफ़्तों में इस बारे में और भी जानकारी शेयर की जाएँगी। ट्विटर के मुताबिक़ ये 2021 के प्लान की शुरुआत है।

Related posts
breaking newsmoreगैजेट्सदेश

BEML ने बनायीं देश की पहली बिना ड्राइवर से चलने वाली ट्रैन, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया उद्घाटन

बेंगलुरू: अन्य देशो की तरह भारत देश भ…
Read more
गैजेट्सटेक न्यूज़देश

अब अमिताभ बच्चन की जगह इस आर्टिस्ट की आवाज में सुनेंगे कॉलर ट्यून, ये होगा मैसेज

कोरोना के खतरे को देखते हुए हर कोई…
Read more
टेक न्यूज़देशबिजनेसमोबाइल

सभी कॉरपोरेट दिग्गजों ने अपनाया सिग्नल ऐप

अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group