Turmeric Upay : हल्दी के ये 5 उपाय बदल सकते है आपका जीवन, जरूर आजमा कर देखें

Turmeric Upay : हिन्दू धर्म में हल्दी को काफी शुभ माना जाता है। वहीं हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है। ऐसे में सभी देवी देवताओं को उनकी पसंद का अलग अलग भोग लगाया जाता है।

Turmeric Upay : हिन्दू धर्म में हल्दी को काफी शुभ माना जाता है। वहीं हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है। ऐसे में सभी देवी देवताओं को उनकी पसंद का अलग अलग भोग लगाया जाता है। जिससे वह बेहद प्रसन्न होते है। इस दौरान यदि अलग अलग दिन के हिसाब से उपाय किए जाए तो वह जीवन में काफी बदलाव ला देते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसको करने से आपका जीवन बदल सकता है साथ ही आपके जीवन की परेशानियां भी खत्म हो सकती है।

हम आपको गुरुवार के दिन का उपाय बताने जा रहे हैं। आपको बता दे, गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित होता है। ऐसे में इस दिन श्री हरि को पीले रंग की चीजें ही अर्पित की जाती हैं। इन चीज़ों में सबसे ज्यादा मेन हल्दी को माना गया है। जी हां हल्दी उन्हें सबसे ज्यादा प्रिय है। कहा जाता है कि श्री हरि को हल्दी का तिलक लगाने और व्रत में इस्तेमाल करने से वे जल्द प्रसन्न हो जाते हैं। ऐसे में वह भक्तों की सभी परेशानियों को दूर कर देते है और उनके जीवन में बदलाव आने लगते हैं।

ये है हल्दी के कुछ खास उपाय –

अगर गुरुवार के दिन आप बाहर जा रहे है तो इस दिन आप जरुए गणेश जी की वंदना करें। साथ ही उन्हें हल्दी का तिलक लगाए। ऐसा करने के बाद ही घर से बाहर जाए। आपके हर काम सफल होंगे।

इसके अलावा कहा जाता है कि अगर घर में वास्तु दोष है तो घर के कौनो में हल्दी का छिड़काव कर दे। इससे वास्तु दोष खत्म होता है।

अगर बुरे सपने आपका पीछा नहीं छोड़ रहे है और रोज आपको सता रहे हैं तो हल्दी की गांठ पर कलवा पर बांध ले। या फिर तक्किये के नीचे रख कर सो जाए इससे आपको बुरे सपने नहीं आएंगे।

धन समस्या से अगर आप परेशान है तो हर गुरुवार के दिन हल्दी और अक्षत लेकर विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। उससे भगवान विष्णु प्रसन्न होंगे। और धन संबंधी परेशानियां खत्म हो जाएगी।

इसके अलावा गुरुवार के दिन 5 साबुत हल्दी को किसी कपड़े में बांध लें। इसे लॉकर, अलमारी, तिजोरी में रख दे। इससे धन की कमी दूर होती है।