विमान हादसे में इस खिलाड़ी की हो गई मौत, विराट और ट्रंप ने बताया महान

0

नई दिल्ली। अमेरिका के कैलिफोर्निया में हुए एक हेेलीकॉप्टर क्रैश हो गया, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में दुनिया के प्रसिद्ध बास्केटबाॅल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट और उनकी 13 वर्षीय बेटी की भी मौत हो गई। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसे शॉकिंग न्यूज बताते हुए घटना पर दुख जताया है।

ब्रायंट अमेरिका के सबसे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कोबे ब्रायंट 2008 और 2012 में ओलंपिक गोल्ड जीतने वाली अमेरिकी बास्टकेटबॉल टीम के सदस्य थे, वे नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) में लॉस एंजिल्स लेकर्स के लिए 20 साल तक खेले। इस महान खिलाड़ी के निधन से दुनियाभर के खेल प्रेमियों में शोक की लहर है। बताया जा रहा है कि घने कोहरे के कारण हेलीकाॅप्टर क्रैश हुआ है।

वहीं कोहरे के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में बचाव दल को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया कि कोबे ब्रायंट, बास्केटबॉल के महान खिलाड़ियों में से थे, वह अपने परिवार से बहुत प्यार करते थे और भविष्य को लेकर वह काफी जुनूनी थे। दुर्घटना में उनकी खूबसूरत बेटी की मौत इस पल को और ज्यादा दर्दनाक बना
रही है।

इधर, क्रिकेटर विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि कोबे ब्रायंट की मौत की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। उन्होंने अपने बचपन की यादों का जिक्र किया। कोहली ने लिखा कि बचपन में मैं सोकर उठता और इस कोर्ट में इस महान खिलाड़ी को चमत्कार करते हुए देखता।