ये 5 उपाय दिलाएंगे कंगाली से छुटकारा, एक बार जरुर आजमाएं

0
vastu 01-min

कई बार आपने देखा होगा कि अच्छा खासा अमीर आदमी भी पल भर में रोड़ पर आ जाता हैं। उसका बसा बसाया कारोबार और जमा किया सभी धन व्यर्थ हो जाता हैं। इसके पिछे उसके कुछ ऐसे काम होते हैं। जिन्हें करने से व्यक्ति कितना भी अमीर हो वह रोड़ पर आ ही जाता हैं। आज आपको ऐसे ही कुछ कामों के बारे में बताने वाले है।

1-पूजा पाठ का भी नियम
जिन घरों पर नियमित पूजा पाठ नहीं होती है वहां पर ज्यादा देर तक देवी लक्ष्मी वास नहीं करती हैं। वह व्यक्ति कभी भी धनवान नहीं होता हैं। उसके पूर्वजों का पैसा भी जल्द ही खत्म हो जाता हैं।

2- सुबह और शाम रखें यह ध्यान
शास्त्रों में बताय गया हैं कि सूर्योदय और सूर्यास्त के समय सोने वाले व्यक्ति का भाग भी धीरे धीरे सोने लगता हैं। उसका धन धीरे-धीरे समाप्त हो जाता है। ऐसे व्यक्तियों पर लक्ष्मीजी कृपा नहीं करती।

3- शारीरिक संबंध बनाने से पहले यह ध्यान रखें
संध्या काल को हिन्दू धर्म में काफी ज्यादा मान्यता प्राप्त हैं इस समय लक्ष्मी और हमारे पूर्वज घर में भ्रमण करते हैं। जो व्यक्ति शाम के समय और दिन में शारीरिक संबंध बनाते हैं उनके पास रखा धन बहुत ही जल्द सामाप्त होने लगता है।

4- शनि को ना करें नाराज
हिन्दू शास्त्रों में शनि देव को न्याय का देवता कहा गया है। कभी भी किसी असहाय और गरीब व्यक्तियों को परेशान नहीं करना चाहिए। जो व्यक्ति ऐसे लोगों को परेशान करता है शनि देव उस पर अपनी टेढ़ी नजर लगा देते हैं। और उस व्यक्ति से हमेशा के लिए रुष्ट जाते हैं।

5- रविवार को कभी ना करें यह काम
शास्त्रों में सूर्य को सभी ग्रहों का राजा माना गया है। कुंडली में सूर्य के मजबूत होने पर व्यक्ति को मान-सम्मान और धन- दौलत की कोई कमी नहीं होती। शास्त्रों में बताया गया हैं कि रविवार के दिन कांसे और कांच के बर्तन में भोजन नहीं करना चाहिए। ऐसे करने से धन का अपव्यय होने लगता है और गरीबी आने लगती है।