INDORE NEWS : शहर की सुंदरता की खराब, तो FIR के साथ होगा स्पॉट फाइन

इंदौर : आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल ने बताया कि शहर में स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के क्रम में शहर की सुंदरता के लिए निगम द्वारा विभिन्न स्थानों पर रंग रंगाई पुताई और पेंटिंग चित्रकारी का कार्य किया जा रहा है तथा नागरिकों व संस्थानो द्वारा अपने विज्ञापन के लिए दीवारों पर बैनर, पोस्टर, पेमप्लेट लगाकर शहर की सुंदरता को खराब किया जा रहा है, इसको दृष्टिगत रखते हुए, निर्धारित स्थानो के अलावा अन्य स्थानो पर बैनर व पोस्टर लगाने वालो के विरूद्ध स्वास्थ्य अधिकारी एवं नियंत्रण करता अधिकारी, सीएसआई एवं अन्य अधिकारियों को एफ आई आर दर्ज करने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

Must Read : Russia Ukraine War: जेलेंस्की का बड़ा बयान , अगर ये विफल हुआ तो होगा विश्व युद्ध

आयुक्त सुश्री पाल द्वारा सार्वजनिक स्थानों, सर्वजनिक शौचालय, शासकीय दीवारों, संकेतों को पर अथवा निगम के संदेशों पर बिना अनुमति के यदि किसी के भी द्वारा बैनर, फ्लेक्स, पोस्टर आदि लगाए जाकर शहर की सुंदरता को प्रभावित करता है और गंदा करता है तो उसके विरुद्ध मध्यप्रदेश संपत्ति विरूपण अधिनियम 1994 के अंतर्गत एफ आई आर दर्ज कराने के निर्देश दिए गये है। साथ ही ऐसे संस्थानों के विरुद्ध अभियान चलाकर स्पाट फाइन करने के भी निर्देश दिए गए।

Must Read : पहले Tubelight से हाथ काट माँग भरी, फिर कर दिया रेप, पीड़िता की आपबीती सुन खड़े हो जाएँगे रोंगटे

गौरतलब है कि आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के संबंध में समस्त अपर आयुक्त, झोन नियंत्रणकर्ता अधिकारी एवं अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ सीटी बस आफिस में समीक्षा बैठक ली गई। आयुक्त सुश्री पाल ने बताया कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 अगले सप्ताह से प्रारंभ हो सकता है इसलिए आप सभी अलर्ट रहें एवं सर्वेक्षण की गाइडलाइन एवं प्रोटोकॉल अनुसार कार्य होना सुनिश्चित करें।

बैठक में आयुक्त सुश्री पाल द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2022, 7 स्टार रेटिंग, ओडीएफ प्लसप्लस, वाॅटर प्लस के संबंध में गाइड लाइन अनुसार किए गए कार्यों की समीक्षा करते हुए अगले सप्ताह से प्रारंभ होने वाले स्वच्छ सर्वेक्षण के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए।