देश में पिछले दो से तीन दिनों से लगातार बारिश का दौर शुरू हो गया हैं। जिसके चलते कई जगहों पर जलजमाव जैसी नोबत आ गई हैं। उत्तर भारत के खेतों ने तालाबो का रूप धारण कर लिया। जिसकी वजह से किसानों की खेती पूरी तरह से तहस नहस हो गई हैं। जिन जिलों में अधिक जल जमाव की स्थिति बनी है वो कानपुर, लखनऊ के अलावा गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर, बहराइच, श्रावस्ती बस्ती, महाराजगंज, बाराबंकी में जमकर बारिश हो रही है।

सीएम योगी ने जारी किए ये अहम निर्देश

प्रदेश में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए सीएम योगी ने अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य के लिए कुछ जरूरी निर्देश दिए हैं। सीएम ने जलभराव वाली जगहों से लोगों को सुरक्षित स्थानों ले जाने का आदेश दिया है। इसके अलावा पंचायती राज, ग्राम विकास, नगर विकास, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, पशुपालन एवं अन्य विभागों के अधिकारियों को सक्रिय रहने को कहा गया है।

Also Read : मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट , इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

यहा पर 11 अक्टूबर तक जारी रहेंगी बारिश

मौसम विभाग ने उत्तर भारत समेत देश के कई राज्यों में हो रही है बारिश को लेकर सिलसिलेवार ट्वीट किया है। आईएमडी के मुताबिक उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 7 से 11 अक्टूबर तक बारिश जारी रहेगी। इस दौरान बिजली गिरने की भी आशंका बनी हुई है। वहीं, हरियाणा में 8 और 9 और पूर्वी राजस्थान 7 से 11 अक्टूबर तक बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं।

इन जिलों में बन रही है बारिश की संभावना

रायलसीमा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में 07 से 11 अक्टूबर तक बारिश की संभावना जताई गई है। उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में 07,09 और 10 अक्टूबर को बारिश हो सकती है। वहीं, 9 से 11 अक्टूबर को दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना बन रही है। 07 अक्टूबर को अंडमान और निकोबार, 8 और 9 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश का अंदेशा जताया गया है। वही, 9 और 10 अक्टूबर को ओडिशा और बिहार में भारी बारिश हो सकती है।

IMD ने किया ट्वीट

आईएमडी के एक अन्य ट्वीट के मुताबिक 07 से 11 अक्टूबर के दौरान अरुणाचल प्रदेश और असम, मेघालय में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा 10 -11 अक्टूबर को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की आशंका है।