फिर प्रमोद सावंत के हाथ आई Goa की कमान, पार्टी ने जताया अपना विश्वास

गोवा। काफी अटकलों के बाद अब एक बार फिर प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) के हाथ गोवा (Goa new Cm) की कमान आ गई है। आपको बता दें कि, एक बार फिर प्रमोद सावंत गोवा के मुख्यमंत्री (Pramod Sawant new cm of goa) के रूप में चुने गए है। बीजेपी (BJP) विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से फैसले के बाद केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने सावंत (Pramod Sawant) के नाम पर मुहर लगाई। उल्लेखनीय है कि, मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद प्रमोद सावंत को गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया था। वहीं हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के परिणामों के बाद गोवा के नए मुख्यमंत्री को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं।

ALSO READ: राधा कृष्ण रथ और प्रेम मंदिर के साथ Indore की गेर में इस बार दिखेगा वृन्दावन का रंग

जिसके बाद अब एक बार फिर पार्टी ने प्रमोद सावंत पर ही विश्वास जताया है। साथ ही बीजेपी (BJP) सूत्रों का कहना है कि प्रमोद सावंत को विधायक दल की बैठक में नेता चुना जाना सिर्फ एक औपचारिकता थी बल्किबीजेपी के प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने सावंत के नाम पर पहले ही मुहर लगा दी थी। साथ ही अब कहा जा रहा है कि. विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद प्रमोद सावंत जल्द ही राज्यपाल से पीएस पिल्लई से मुलाकात करेंगे। मुलाकात में सावंत सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।

ALSO READ: चुनाव हारकर भी मुख्यमंत्री बनेंगे पुष्कर सिंह धामी, दूसरी बार सम्भालेंगे उत्तराखंड की कमान

आपको बता दें कि, गोवा विधानसभा चुनाव में 40 सीट पर चुनाव हुए थे। इस दौरान बीजेपी ने 20 सीटों पर जीत हासिल की थी। लेकिन अभी भी बीजेपी को अपनी बहुमत बनाने के लिए एक सीट और चाहिए। वहीं 2 सीट जीतने के बाद महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के 3 विधायकों ने बीजेपी को अपना समर्थन पत्र दे दिया है। इसके अलावा बीजेपी को समर्थन देने के लिए कुछ निर्दलीय भी तैयार हैं।