The Kashmir Files

भारतीय फिल्म सिनेमा में हर साल सैकड़ों की संख्या में फिल्मों का निर्माण होता है। लेकिन बहुत कम फिल्में ही ऐसी होती है जो कि ऑस्कर तक पहुंच पाती है। लेकिन साल 2022 में सबसे ज्यादा चर्चाओं का विषय रही फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई थी। अब इस फिल्म को सबसे बड़े अवॉर्ड ऑस्कर्स के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है।

गौरतलब है कि इस बात की जानकारी खुद फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से साझा की है। बता दें कि इससे पहले चार फिल्मों का और भी ऑस्कर्स के लिए नॉमिनेशन हो चुका है। बता दें कि विवेक अग्निहोत्री ने अपने ट्वीट से जैसे ही फिल्म ऑस्कर्स अनाउंसमेंट की जानकारी साझा की इसके बाद से ही यह ट्वीट खूब वायरल हो रहा है, और सब उन्हें शुभकामनाएं भी दे रहे हैं।

इतना ही नहीं विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म से जुड़े सभी कलाकारों को बहुत शुभकामनाएं दी है। द कश्मीर फाइल्स फिल्म में आपको बॉलीवुड के दिक्कत कलाकार अपनी दमदार अदाकारी दिखाते हुए नजर आए थे। जिनमें पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और अनुपम खेर का नाम शामिल है सभी को बेस्ट एक्टर केटेगरी में शॉर्टलिस्ट किया गया है, सभी की अदाकारी को काफी ज्यादा पसंद किया गया था।

Also Read: Karishma Tanna की इन फोटोज ने मचाया तहलका, ग्लैमरस लुक ने किया मदहोश

फिल्म के बारे में बताते हैं यह फिल्म साल 1990 में कश्मीर पंडितों के साथ हुए जुल्मों की कहानी को बयां करती है। पहली बार पर्दे पर कश्मीरी पंडितों की कहानी को बताने वाली फिल्म लोगों काफी ज्यादा पसंद आई थी। बता दें कि फिल्म रिलीज होने के बाद सिनेमाघरों में लोगों ने देर रात तक इस फिल्म को देखा सभी शो फिल्म के फुल देखने को मिले थे। फिल्म काफी इमोशनसे जुड़ी हुई है जो लोगों के दिलों को भी छूती है।