Maharashtra में सामने आया Omicron के सबवैरिएंट का पहला मरीज, 10 साल से कम उम्र का बच्चा हुआ पॉजिटिव

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस अपने पैर पसारता दिखाई दे रहा है. कुछ समय पहले जब कोरोना अपने चरम पर था, तब महाराष्ट्र इसका गढ़ बन चुका था. हाल ही में यहां 2 नए वैरिएंट के केस सामने आए हैं.

Corona Update: महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर बढ़ गई है. पिछले 24 घंटे में यहां पर 529 नए मामले सामने आए हैं. जिससे एक बार फिर चिंता बढ़ गई है. यहां पर पहली बार साथ में B.A. 4 और B.A. 5 वेरिएंट के मरीज पाए गए हैं यह उनके सब वैरिएंट है जो तेजी से पैर पसारते हैं.

इस समय यहां B.A. 4 के 4 जबकि B.A. 5 के 3 मरीज सामने आए हैं कुल आंकड़ा 7 मरीजों का है. फिलहाल किसी में भी गंभीर लक्षण नहीं नजर आए हैं और इन्हें अभी अस्पताल में एडमिट भी नहीं किया गया है. संक्रमित मरीजों में 2 की उम्र 50 साल से ज्यादा है और बाकी 2 मरीज 20 से 40 साल की उम्र के बीच के हैं, लेकिन एक बच्चा भी इन मरीजों में सामने आया है जिसकी उम्र 10 साल से कम है.

Must Read- मां अहिल्या के जन्म दिवस पर मनेगा Indore Pride Day का जश्न, नेहरू स्टेडियम में होगा मुख्य कार्यक्रम

इन दोनों वेरिएंट की बात करें तो यह वैरीएंट ऑफ कंसर्न की श्रेणी में आते हैं. अप्रैल में सबसे पहले साउथ अफ्रीका में यह वैरीएंट पाया गया था. इसके बाद यूरोपीय देशों में इसने तेजी से अपने पैर पसारे. एक्सपर्ट्स का कहना है कि B.A. 4 और B.A. 5 पुराने वैरिएंट्स की तुलना में ज्यादा तेजी से अपने पैर पसार सकते हैं.

महाराष्ट्र पहले भी कोरोनावायरस का एपीसेंटर रहा है और इस तरह से इन नए वैरिएंट का यहां पर मिलना चिंता का विषय है. एक्सपर्ट्स ने इस मामले में भी कुछ नहीं कहा है, लेकिन सावधानी बरतने की बात कही जा रही है. महाराष्ट्र में इस समय कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 2772 है, रिकवरी रेट 98.09% चल रहा है.