विभा पटेल के हाथ आई MP Mahila Congress की कमान, बनाई गई अध्यक्ष

भोपाल। आज मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस पार्टी (MP Mahila Congress) को अपनी नई अध्यक्ष मिल गई है। आपको बता दें विभा पटेल को महिला कांग्रेस की अध्यक्ष बनाया गया है। पहले महिला कांग्रेस अध्यक्ष अर्चना जायसवाल (Archana Jaiswal) थी जिसके बाद अब विभा पटेल (Vibha Patel) को अध्यक्ष का पद दिया गया है। कार्यकारिणी विवाद के बाद अर्चना जायसवाल को हटाकर विभा पटेल को अध्यक्ष नियुक्त किया है। आपको बता दें कि विभा पटेल प्रदेश राजधानी भोपाल (Bhopal) की पूर्व महापौर रह चुकी हैं और वो मध्यप्रदेश कांग्रेस (Congress) की ओबीसी चेहरा भी थी।

ALSO READ: जानिये कौन हैं MP के नए DIG, IPS सुधीर सक्सेना? जिन्हें CM शिवराज ने खास तौर पर केंद्र से बुलाया

कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने इस बात की जानकारी एक विज्ञप्ति के द्वारा दी। दरअसल, प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष डा.अर्चना जायसवाल को उनके पद से हटना पड़ा था। इसके बाद नूरी खान को मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस का उपाध्यक्ष बनाया गया था। नूरी के साथ कविता पांडेय, जमना मरावी और रश्मि पंवार को भी उपाध्यक्ष का पद मिला था और साथ ही महिला कांग्रेस की आइटी सेल, महिला उत्पीड़न निवारण सेललीगल सेल और इंटरनेट मीडिया का भी गठन किया गया था।

ALSO READ: शक्ति पम्पस की बड़ी सफलता, माइक्रो स्मार्ट पंप के लिए मिला पुरस्कार

वहीं विभा पटेल की बात की जाए तो वो राजधानी भोपाल की महापौर रह चुकी है। विभा काफी लंबे समय से कांग्रेस से जुडी हुई है और उन्हें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह की खासी समर्थक माना जाता है। नई अध्यक्ष विभा पटेल को पार्टी की कमान की जिम्मेदारी देने का एक और बड़ा कारण यह भी है कि, जब कांग्रेस हाशिए पर थी तब विभा लगातार विभिन्न मुद्दों को लेकर उनके साथ खड़ी रही। साथ ही उन्होंने ने महिला कांग्रेस समन्वय के तौर पर हर जिले में महिला इकाई पर लगातार नजर रखी।