राजधानी भोपाल में एक बार फिर धर्मांतरण का मामला सामने आया है। राजधानी भोपाल के सबसे सुरक्षित क्षेत्रों में से एक शिवनगर कॉलोनी के घर में पंद्रह लोगों को प्रार्थना करवाते हुए पुलिस और हिंदू संगठनों के लोगों ने पकड़ा है। इन लोगों में महिला और पुरुषों के साथ-साथ मासूम बच्चे भी शामिल हैं।

आरोपियों के खिलाफ की जायेगी कड़ी कार्रवाई – वीडी शर्मा

इस मामले में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बड़ा बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि घटना पर सरकार कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगी। जबलपुर के अंदर जो बिशप जिनको पकड़ा गया। वहीं दमोह के अंदर भी कई प्रकार की घटनाएं हो रही है। बैतूल में भी इस प्रकार की घटना करने का लोगों ने प्रयास किया। ऐसे लोग मध्य प्रदेश के अंदर अब नहीं बचेंगे कोई भी धर्मांतरण कि अगर इस प्रकार की गतिविधि चलाने का कोई प्रयास करेगा तो उनको जेल भेजा जाएगा।

Also Read : Madhya Pradesh : भारत जोड़ो यात्रा में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, कांग्रेस मीडिया प्रमुख और आईटी हेड के खिलाफ दर्जहुई एफआईआर

दरअसल, यह मामला भोपाल की शिवनगर कॉलोनी के एक मकान में 15 लोगों को प्रार्थना कराई जा रही थी, जिसमें कुछ बच्चे भी शामिल थे। हिंदू संगठनों का आरोप है कि यहां धर्मांतरण का खेल चल रहा है। हिंदूवादी नेता चंद्र शेखर तिवारी का कहना है कि ”मिशनरी हिंदुओ को प्रलोभन देकर लगातार टारगेट कर रहे हैं। वही बजरंग दल के जिला संयोजक नीरज प्रजापति का कहना है कि पास्टर यानी हिन्दू से क्रिश्चियन में कन्वर्ट हुए लोग हिंदुओं के मासूम बच्चों को गुमराह कर रहे है। हिंदू देवी देवताओं के खिलाफ बताना जैसे काम में लगे हैं, यहए एक बड़ा षड्यंत्र चल रहा है।