देश

सुशांत सिंह सुसाइड केस: CBI ने रिया चक्रवर्ती समेत छह अन्य लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड केस की जांच अब सीबीआई करेगी। वही सीबीआई ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती समेत छह अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर में रिया के अलावा इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, शमूएल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य का नाम है। 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने उनके मुंबई के उप नगर बांद्रा के अपार्टमेंट में फांसी से लटकते पाए गए थे। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी। लेकिन मुंबई पुलिस की जांच से असंतुष्ट सुशांत सिंह के पिता ने पटना में एफआईआर दर्ज कराई थी।

वही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की। अधिकारी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक नूपुर प्रसाद के नेतृत्व में विशेष जांच दल इसकी जांच करेगा और इसकी निगरानी डीआईजी गगनदीप गंभीर और संयुक्त निदेशक मनोज शशिधर करेंगे। दोनों गुजरात कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं। यह केस बिहार सरकार की अनुशंसा पर सीबीआई को सौंपा गया है जिसे केंद्र सरकार ने एजेंसी के पास भेजा। साथ ही राज्य सरकार सीबीआई के पास मामला नहीं भेज सकती। क्युकि इसे कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के माध्यम से भेजा जाता है जो सीबीआई के लिए नोडल मंत्रालय है।

अधिकारी ने कहा कि राजपूत के गृह राज्य बिहार सरकार की अनुशंसा पर एजेंसी ने तेजी से काम किया, जहां दिवंगत अभिनेता के परिवार ने उनकी मित्र रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

Related posts
देश

मुख्यमंत्री समेत कई वरिष्ठ नेता कल मुरैना और ग्वालियर विधानसभाओं में करेंगे सामूहिक रोड शो

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी का चुनाव…
Read more
जम्मू कश्मीरदेश

J-K : BJP नेताओं की हत्या का सिलसिला जारी, युवा मोर्चा महासचिव सहित तीन को गोली मारी

हमेशा आतंकियों के निशाने पर रहने वाले…
Read more
देश

ऑस्ट्रेलिया की ला ट्रोब यूनिवर्सिटी की पहली वाइस-चांसलर उत्कृष्टता छात्रवृत्ति पाने वाला एक भारतीय

हैदराबाद (भारत) के संदीप अनुमलसेटी क…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group