खरगोन में रामनवमी के जुलूस पर पथराव, उपद्रव के बाद कई इलाकों में कर्फ्यू

शहर में हुए उपद्रव को देखते हुए पुलिस बल मौके पर पहुंच गया था लेकिन यह गंभीर मामला था इसीलिए प्रशासन की ओर से पड़ोसी जिलों से अतिरिक्त पुलिस बल सुरक्षा के लिए बुलाया गया है. हालात काबू में रहे इसीलिए तालाब चौक, गौशाला मार्ग, मोतीपुरा और तवड़ी मोहल्ला सहित कई क्षेत्रों में इस समय कर्फ्यू लगा हुआ है.

खरगोन में रामनवमी के जुलूस पर पथराव हुआ था. जिसके बाद अब शहर का माहौल बिगड़ता दिखाई दे रहा है. यहां पर उपद्रव और आगजनी की घटनाएं देखी जा रही है. जिसके चलते तालाब चौक, गौशाला मार्ग और मोतीपुरा सहित कई इलाकों में कर्फ्यू घोषित कर दिया गया है. उपद्रव के दौरान एसपी सिद्धार्थ चौधरी और कोतवाली टीआई बनवारी मंडलोई घायल हुए हैं. शहर के बिगड़ते माहौल को देखते हुए डीआईजी तिलक सिंह, एसपी सिद्धार्थ चौधरी, डीएम अनुग्रहा पी ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए शहर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया था.

जानकारी के मुताबिक रामनवमी का जुलूस विशेष समुदाय के लोगों के क्षेत्र से गुजर रहा था. जुलूस में बज रहे डीजे को लेकर आपत्ति ली गई जिसके बाद विवाद शुरू हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि उपद्रवियों ने जुलूस पर पथराव कर दिया, जिसके जवाब में जुलूस में शामिल लोगों ने भी पत्थर फेंकना शुरू कर दिए.

Must Read- MP Board Result: कहीं छात्रों को भारी ना पड़ जाए स्कूल की गलती, बोर्ड ने दी चेतावनी

तालाब चौक, गौशाला रोड स्थित शीतला माता मंदिर पर भी उपद्रवियों में तोड़फोड़ की है. इसके साथ आगजनी की घटनाएं भी शहर में देखी गई. इस पूरी घटना के दौरान TI बनवारी मंडलोई घायल हुए हैं.

शहर में हुए उपद्रव को देखते हुए पुलिस बल मौके पर पहुंच गया था लेकिन यह गंभीर मामला था इसीलिए प्रशासन की ओर से पड़ोसी जिलों से अतिरिक्त पुलिस बल सुरक्षा के लिए बुलाया गया है. हालात काबू में रहे इसीलिए तालाब चौक, गौशाला मार्ग, मोतीपुरा और तवड़ी मोहल्ला सहित कई क्षेत्रों में इस समय कर्फ्यू लगा हुआ है. सुरक्षा व्यवस्था में मुस्तैदी के साथ पुलिस बल जुटा हुआ है और उपद्रवियों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

उधर बड़वानी जिले के सेंधवा में भी जुलूस में शामिल होने जा रहे श्रद्धालुओं पर पथराव करने की घटना सामने आई है और एक धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ भी की गई है. जानकारी के मुताबिक चार-पांच स्थानों पर दो पक्षों के लोग आमने-सामने भी हो गए. सेंधवा और खरगोन दोनों ही जगह पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.