एक-दूसरे के ‘साथी’ बने सपा-बसपा, लांच किया लोगो | SP-BSP alliance new logo ‘Sathi’

0
268
sathi-

2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए सपा और बसपा 23 साल पुरानी दुश्मनी भुलाकर एकसाथ आ गये है। इसी बीच सपा-बसपा ने अपने गठबंधन का लोगों भी जारी कर दिया है। लोगो में सपा के चुनावी निशान साइकिल का ‘सा’ और बसपा के चुनावी लोगो हाथी का ‘थी’ लेकर ‘साथी’ बनाया है। इसके साथ ही नारा दिया है कि महागठबंधन से महापरिवर्तन।

must read: अब चौकीदारों से बात करेंगे पीएम मोदी| PM Modi will now talk to Chowkidars

ऐसा है लोगो

सपा-बसपा गठबंधन का लोगो भी दोनों के चुनाव चिन्ह के लोगो को लेकर ही बनाया गया है। सपा के साइकिल के पहिए और बसपा के हाथी सूंड को जोड़कर नया लोगो रचा है।

लोगो में पार्टी नेताओं की तस्वीर

इस लोगो में पार्टियों के चुनाव निशान के साथ दोनों दलों के नेताओं की तस्वीरें भी लगाई गई हैं। एक तरफ जहां, सपा की साइकिल के साथ अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव और राम मनोहर लोहिया के फोटो लगे हैं। वहीं दूसरी ओर बसपा का चुनाव निशान हाथी के साथ मायावती, कांशीराम और डॉ. अंबेडकर की तस्वीर लगाई गई है।

अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर गठबंधन के इस लोगो की क्रिएटिविटी का जिक्र किया है। इसके साथ ही उन्होंने इसे बनाने वाली टीम को बधाई दी है।

must read: हार्दिक पटेल बने बेरोजगार, छिड़ा ट्विटर वॉर | Loksabha Elections 2019: Hardik Patel Became ‘Berojgar Hardik Patel’ on twitter

मायावती की तारीफ की

इससे पहले अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बसपा सुप्रीमो मायावती की तारीफ की थी। उन्होंने लिखा था ‘मायावती जी ने जीवन भर पिछड़ों, ग़रीबों और महिलाओं के सम्मान व भागीदारी के लिए संघर्ष किया है। उन्होंने उन वर्गों के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाई जिन्होंने वंचित वर्ग को दबाना चाहा। भाजपा समाज को पीछे ले जाना चाहती है जबकि हम एक बेहतर भविष्य के लिए लड़ रहे हैं वक़्त है महापरिवर्तन का।

must read: महाराष्ट्र : कांग्रेस को दोहरा झटका, राधाकृष्ण विखे पाटिल ने दिया इस्तीफा | double blow to Congress: Radhakrishna Vikhe Patil resigns

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here