सिद्धू मूसेवाला मर्डर मिस्ट्री, आख़िर कौन है क़ातिल, रिमांड पर गैंगस्टर

सिद्धू मुसेवाला हत्याकांड का गहराया रहस्य। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब पुलिस ने लिया 7 दिन के रिमांड पर सिंगर ,रैपर , गीतकार , अभिनेता के रूप में थी मूसेवाला की पहचान।

पँजाब के लोकप्रिय गायक सिद्धू मुसेवाला की हत्या का रहस्य गहराता जा रहा है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को पँजाब पुलिस ने लिया 7 दिन के रिमांड पर ,मुसेवाला के पिता ने जताया था गैंगस्टर पर शक ,दर्ज करवाई थी एफ आई आर । कनाडा बेस्ड गैंगस्टर गोल्डी बराड ने ली थी हत्याकांड की ज़िम्मेदारी ,जोकि लॉरेंस बिश्नोई का सहयोगी और कुख्यात अपराधी बताया जाता है।

हत्याकांड को सुलझाने के लिए अब पँजाब पुलिस ले चुकी है सख्त एक्शन ,अपना सकती है कड़ा रुख़ । ज्ञातव्य है कि सिद्धू मुसेवाला की गोली मारकर हत्या , 29 मई 2022 को पंजाब के मनसा में उस वक्त कर दी गई थी जब वो अपनी थार गाडी से किसी रिश्तेदार के घर जा रहे थे। तीन गाड़ियों से आए थे हत्यारे ,अंधाधुंध फायरिंग से ली थी मूसेवाला की जान। घटना के वक्त मूसेवाला के दो सुरक्षा कमांडों नहीं थे मौजूद।

Read More : Rahul Gandhi ED Enquiry live: ईडी दफ्तर पहुंचे राहुल गांधी से आज फिर होगी पूछताछ, विरोध कर रही महिला कार्यकर्ता हिरासत में

कौन थे मूसेवाला

सिद्धू मुसेवाला के नाम से पँजाब की गायकी में मशहूर शुभदीप सिंह सिद्दू का जन्म 11 जून 1993 को पँजाब के मनसा में हुआ । पिता का नाम भोलासिंह और माता का चरण कौर है । गुरुनानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज ,लुधियाना से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक मूसेवाला ने ‘लाइसेंस’ गीत के गीतकार के रूप में की थी कॅरियर की शुरुआत । ‘so high ‘ ट्रैक से मिली थी शोहरत। सिंगर ,रैपर ,गीतकार और पंजाबी अभिनेता के रूप में थी मूसेवाला की पहचान।
2022 पँजाब विधानसभा चुनाव में असफल मूसेवाला   काँग्रेस पार्टी के सदस्य भी थे । कुछ आपराधिक मामले भी दर्ज थे मूसेवाला पर।

Read More : बिकनी में दिखा Avneet Kaur का सेंशुअस Look, देखें बोल्ड तस्वीरें

कौन है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई

2013 में पँजाब यूनिवर्सिटी से कानून की पढ़ाई पूरी कर चुके बिश्नोई का जन्म 12 फरवरी 1993 को पँजाब के फाजिल्का में हुआ । पिता रह चुके हैं पँजाब पुलिस में कांस्टेबल , पांच वर्ष बाद छोड़ दी थी नौकरी । परिवार की आर्थिक स्थिति काफी अच्छी है। कॉलेज में छात्र राजनीति के दौरान जुर्म की दुनिया के गोल्डी बराड़ से हुआ सम्पर्क जिसने मूसेवाला मर्डर की ज़िम्मेदारी ली है । लॉरेंस बिश्नोई सलमान खान को धमकी के मामले में आया था सुर्खियों में । पँजाब दिल्ली,हरियाणा ,राजस्थान सहित अन्य राज्यों में कुख्यात । हत्या ,धमकी सहित कई केस गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर हैं दर्ज।