CM Shivraj Singh Chouhan : नए साल से पहले मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ जिले को बड़ी तोहफा मिलने वाला है। यहां 4 जनवरी 2023 को मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार परियोजना के तहत भूमि स्वामी अधिकार-पत्र प्रदाय के लिए कार्यक्रम होगा। वही इसी दिन टीकमगढ़ जिले की बान सुजारा समूह जल प्रदाय परियोजना शुरू होगी, जिससे 201 गांव के लोगों को मिलेगा लाभ। इसकी सूचना सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी है।

मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार परियोजना के टीकमगढ़ में होने वाले कार्यक्रम की समीक्षा कर रहे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि टीकमगढ़ जिले में 4 जनवरी 2023 को मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार परियोजना के तहत भूमि स्वामी अधिकार-पत्र प्रदाय के लिए प्रोग्राम होगा। प्रोग्राम के लिए जिला प्रशासन टीकमगढ़ कार्यक्रम की बेहतर तैयारी सुनिश्चित करें। आवासीय भू-अधिकार परियोजना का यह प्रदेश का पहला कार्यक्रम है, जिसमें कोई कमी नहीं छोड़ी जाए।

Also Read – Christmas Wishes 2022: क्रिसमस के त्यौहार पर सबको बांटे प्यार, अपनों को भेजें ये शुभकामना संदेश

194 करोड़ रूपए के भू-अधिकार पत्र दिए जाएंगे

सीएम चौहान ने कहा कि टीकमगढ़ के अतिरिक्त प्रदेश के अन्य जिलों में भी इसी दिन भू-अधिकार स्वामी-पत्र प्रदाय किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस प्रोग्राम के जरिए से 50 हजार भू-अधिकार पत्र प्रदाय करने की तैयारी की जाए। टीकमगढ़ जिले में 10 हजार से अधिक हितग्राहियों को 194 करोड़ रूपए के भू-अधिकार पत्र प्रदान किए जाएंगे। टीकमगढ़ जिले का कार्यक्रम बगाज माता मंदिर ग्राम सुंदरपुर में होगा।

बान सुजारा ग्रुप जल प्रदाय परियोजना होगी शुरू

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि इसी दिन टीकमगढ़ जिले की बान सुजारा ग्रुप जल प्रदाय परियोजना शुरू होगी। इस परियोजना से जिले के 201 गांव के लोगों को लाभ पहुंचेगा। कार्यक्रम में सभी 201 गांव के लोग कलश लेकर आए। टीकमगढ़ कलेक्टर ने प्रोग्राम की तैयारियों की सूचना दी। उन्होंने कहा कि जिले की हर तहसील से हितग्राही प्रोग्राम स्थल पर पहुँचेंगे। उन्होंने कार्यक्रम का अभी से बेहतर प्रचार-प्रसार कराने के निर्देश दे दिए।