Homeकोरोना वायरसकोरोना पर जानकारीकोरोना के नए वैरिएंट से सावधान शिवराज सरकार,दिया ये आदेश

कोरोना के नए वैरिएंट से सावधान शिवराज सरकार,दिया ये आदेश

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार(SHIVRAJ GOVERNMENT) ने कोरोना वायरस(CORONA VIRUS) के नए वैरिएंट ‘ओमिक्रोन'(OMOCRON) के संक्रमण को रोकने के लिए कमर कस ली है। शिवराज सिंह चौहान(SHIVRAJ SINGH CHOUHAN) ने कोरोना के नए संक्रमण को लेकर एक उच्चस्तरीय बैठक (HIGH LEVEL MEETING) की, जिसके बाद उन्होंने ट्वीट करके ये जानकारी दी।

उन्होंने अपने ट्वीट्स में लिखा कि कोरोना के नए संक्रमण से बचने के लिए जो लोग पिछले एक महीने में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से दूसरे देशों से राज्य में आए हैं, उनकी जांच भारत सरकार द्वारा निर्धारित नियमों के आधार पर होगी और कोई भी लक्षण दिखने पर उन्हें आइसोलेट किया जाएगा। उन्होंने लिखा – “कोरोना के नए वेरिएंट के विदेश में फैलने की सूचना है। अभी भारत में इसके मामले नहीं मिले हैं, लेकिन हमने मध्यप्रदेश में सतर्कता के लिए कुछ निर्णय लिए हैं। केंद्र सरकार की गाइडलाइन के साथ ही कुछ अतिरिक्त सावधानियां बरती जाएंगी।”

आपको बता दे कि कोरोना वायरस का ये नया वैरिएंट सबसे पहले दक्षिण अफ्रिका में मिला था, लेकिन इसके तुरंत बाद ही ये यूरोप के कई देशों में पहुँच गया है। ब्रिटेन, जर्मनी ,इटली समेत बेल्जियम होंगकोंग और इजराइल में भी इसके संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। एक ओर जहां ‘ओमीक्रॉन’ दुनिया के लिए खतरे का संकेत लेकर आया है, वहीं दूसरी ओर ऐसे समय पर बरती जा रही लापरवाही बहुत खतरनाक और जानलेवा साबित हो सकती है।

 

 

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular