Homeधर्मShani Gochar 2022 : 30 साल बाद शनि का कुंभ राशि में...

Shani Gochar 2022 : 30 साल बाद शनि का कुंभ राशि में प्रवेश, इन 4 राशियों को होगा बड़ा लाभ

Shani Gochar 2022 : शनि को न्याय और कर्मफल का देवता माना जाता है। शनि को प्रसन्न करके व्यक्ति जीवन के कष्टों को कम कर सकता है।

Shani Gochar 2022 : शनि को न्याय और कर्मफल का देवता माना जाता है। शनि को प्रसन्न करके व्यक्ति जीवन के कष्टों को कम कर सकता है। ऐसा माना जाता है कि जब भी कभी ग्रहों में किसी तरह का कोई बदलाव होता है तो इसका सीधा असर हमारी राशि पर पड़ता है।

shani

जिस वजह से कुंडली पर शनि बैठ जातें हैं और ऐसे में व्यक्ति के जीवन में दुख भी आ सकते हैं तो खुशियां भी आ सकती हैं। हिन्दू मान्यताओं के अनुसार शनि के नाराज होने से व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर पड़ता है। शनिदेव प्रसन्न होते हैं तो बिगड़े हुए काम बन जाते हैं और सफलता भी प्राप्त होती है। वहीं शनि का राशि परिवर्तन काफी महत्वपूर्ण माना जाता है।

Also Read – Vivah Muhurat 2022 : शादियों के नए साल में है इतने शुभ मुहूर्त, देखें लिस्ट

Shani

जानकारी के लिए बता दें ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, शनि देव का गोचर 29 अप्रैल को होने जा रहा है। वहीं आपको बता दें इस राशि में शनि का गोचर 30 सालों बाद होने जा रहा है। इस दौरान शनि देव अपनी स्वराशि कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। तो चलिए जानते है, वह कौन सी राशियां है जिनके लिए यह गोचर लाभकारी रहेगा।

shanidev

वृषभ राशि:
इस राशि वालो के लिए शनि देव का गोचर बहुत ही शुभ फलदायी रहेगा। इसके अलावा इस साल आप पर शनि की दशा नहीं रहेगी। 29 अप्रैल को शनि के कुंभ राशि में गोचर करते ही आपको करियर में अच्छी तरक्की मिलने के योग बन रहे है। इसके अलावा जानकारी के लिए बता दें जॉब में आपका प्रमोशन हो सकता है। वृष राशि पर शुक्र ग्रह का आधिप्तय है और शनि देव की शुक्र देव से मित्रता का भाव है। इस दौरान आपके कई सपने पूरे भी होंगे।

rashi

धनु राशि:
इस गोचर से धनु राशि वालों को शनि की साढ़ेसाती से मुक्ति मिल जाएगी। साथ ही आप धनवान बन सकते हैं। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। पिछले समय में किए गए प्रयासों का अच्छा लाभ प्राप्त होने के आसार रहेंगे। वहीं आपको बता दें अगर इस दौरान आप कोई नया व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं तो यह समय निवेश के लिए अनुकूल है। इस साल आप कोई जमीन या वाहन भी खरीद सकते हैं।

rashi

मेष राशि:
इस गोचर से आपके ऊपर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बहुत अच्छी होगी। आपको बता दें आपको नई नौकरी भी मिल सकती है। व्यापारियों के लिए भी ये गोचर बहुत ही अच्छा साबित होगा। शनि के प्रभाव से आप करियर में अच्छी तरक्की कर सकेंगे। वहीं कार्यक्षेत्र में बॉस आपके काम से खुश रहेंगे।

rashi

सिंह राशि:
इस गोचर से सिंह राशि के जातकों को बड़ा लाभ होगा। साथ ही आपके मान-सम्मान में भी बढ़ोतरी होगी। जानकारी के लिए बता दें इस दौरान संपत्ति की खरीदारी भी कर सकते हैं। इसके अलावा जो लोग राजनीति में हैं उन्हें भी ये गोचर लाभकारी सिद्ध हो सकता है, उन्हें कोई बड़ा पद मिल सकता है।

इस खबर में लिखी/बताई गई सूचनाएं और जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Ghamasan.com किसी भी तरह की पुष्टि नहीं करता है.

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular