विपक्ष की मीटिंग में बनी मोदी सरकार को घेरने की रणनीति, सोनिया-राहुल सहित कई नेता हुए शामिल

0
39

17 वीं लोकसभा की कार्यवाही मंगलवार से शुरू हो गई है। जिसके चलते विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरने की रणनीति पर कार्य करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में मंगलवार को संसद में विपक्ष बड़ी बैठक कर रहा है। इस बैठक में यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित दूरी पार्टियों के कई बड़े नेता शामिल हैं। इन नेताओं में सीपीआई नेता डी राजा, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला, डीएमके नेता कनिमोझी, टीआर बालू, एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले का नाम शामिल है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो विपक्ष द्वारा पीएम मोदी के वन नेशन वन इलेक्शन का विरोध कर सकता है। इसके अलावा पीएम मोदी द्वारा इसी मुद्दे पर बुधवार को हुई बैठक में शामिल होगा या नहीं इस बात को लेकर मंथन किया जाएगा।

गौरतलब है कि 17वीं लोकसभा कार्यकाल शुरू हो गया है। जिसके चलते चलते शुरूआत के दो दिनों तक नव निर्वाचित सांसदों को शपथ दिलवाई गई। जिसके बाद लोकसभा स्पीकर का 19 जून को औपचारिक रूप से चयन किया जाएगा। बता दे कि कांग्रेस की ओर से बीजेपी उम्मीद्वार ओम बिडला को समर्थन देने का ऐलान किया गया है।

गौरतलब है कि विपक्ष लोकसभा में संख्या बल के तौर पर कमजोर है, विपक्ष के सामने आपस में सामंजस्य बनाने और सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरने की चुनौति है। बताया जा रहा है कि विपक्ष सरकार को रोजगार के आंकड़े, जीडीपी, चमकी बुखार जैसे मुद्दे परघेर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here