Homeदेशबाबरी विध्वंस की बरसी पर यूपी में बढ़ी सुरक्षा, लागू हुई 144...

बाबरी विध्वंस की बरसी पर यूपी में बढ़ी सुरक्षा, लागू हुई 144 धारा

लखनऊ : बाबरी विध्वंस की बरसी को लेकर आज यूपी पुलिस हाई अलर्ट पर नजर आ रही है। इस दौरान डीजीपी ने भी अतिरिक्त सतर्कता बरतने का आदेश दिया है। बता दें डीजीपी ने सभी जिले में पुलिस अधिकारियों को ये आदेश दिए है।

लखनऊ : बाबरी विध्वंस की बरसी को लेकर आज यूपी पुलिस हाई अलर्ट पर नजर आ रही है। इस दौरान डीजीपी ने भी अतिरिक्त सतर्कता बरतने का आदेश दिया है। बता दें डीजीपी ने सभी जिले में पुलिस अधिकारियों को ये आदेश दिए है। इसके अलावा डीजीपी ने परंपरा से किसी भी तरह के कार्यक्रम के आयोजन को मंजूरी नहीं मिलने के भी आदेश जारी किए है। बता दें इसको लेकर पुलिस अधिकारियों से व्यापक व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए है।

आपको जानकारी के लिए बता दें इस बरसी को लेकर सुरक्षा में 150 पीएसी की कंपनी लगाई गई है। इसके अलावा आरपीएफ की 6 कंपनी को भी सुरक्षा में उतारा गया है। बता दें सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त वाराणसी (काशी), मथुरा और अयोध्या में किए गए है। वहीं यूपी पुलिस ने ये भी कहा है कि कोई दिक्कत ना हो इसके लिए तमाम संगठनों से भी बात की गई है। इसके साथ ही 6 दिसंबर को वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मुस्तैद रहेंगे।

Also Read – India Vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने टेस्ट में रचा इतिहास, 372 रन से हराया

दरअसल, 6 दिसंबर यानि आज मुस्लिम समुदाय काला दिवस के तौर पर मनाता है। वहीं हिंदू समुदाय के लोग इसे शौर्य दिवस के तौर पर मनाते हैं। जिसके चलते यूपी पुलिस सुरक्षा में कोई कमी नहीं रख रही है। बता दें कि साल 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या की विवादित जमीन को लेकर फैसला सुनाया था, जिसमे मुस्लिम पक्ष को अयोध्या में ही 5 एकड़ जमीन देने का आदेश दिया था।

बता दें बाबरी विध्वंस की बरसी पर मथुरा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जिसके चलते पूरे जिले में धारा 144 लगा दी गई है। वहीं मथुरा की सुरक्षा को लेकर डीएम नवनीत सिंह चहल ने कहा कि आज के लिए सुरक्षा के बहुत ही ज्यादा इंतजाम किए गए हैं। जिसमे मथुरा को 4 जोन में बांट कर सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular