RS Election: शिवसेना गठबंधन का चौथा उम्मीदवार नहीं दर्ज कर सका जीत, EC पर लगे आरोप

राज्यसभा चुनाव में शिवसेना गठबंधन का चौथा उम्मीदवार जीत दर्ज नहीं कर सका है. इसके बाद से इलेक्शन कमीशन पर कई सारे सवाल खड़े किए जा रहे हैं.

RS Election: महाराष्ट्र में हुए राज्यसभा चुनाव में सत्तारूढ़ शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन को गहरा झटका लगा है. बीजेपी ने यहां 3 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है. हार से बौखलाए गठबंधन ने कई तरह के आरोप लगाना शुरू कर दिए हैं.

सत्ताधारी गठबंधन की ओर से काउंटिंग में 8 घंटे कि जो देरी हुई उसको लेकर भी सवाल खड़े किए गए है. बता दें कि चुनाव के दौरान बीजेपी और शिवसेना दोनों ने क्रॉस वोटिंग होने और वोटों को अयोग्य ठहराने की मांग चुनाव आयोग से की थी. इसी वजह से काउंटिंग देरी से शुरू की गई थी.

Must Read- हावड़ा में फिर हुई हिंसा, उपद्रवियों पर दागे गए आंसू गैस के गोले, रांची में इंटरनेट बंद

राज्यसभा चुनाव के कांटे के मुकाबले में महा विकास आघाडी को बीजेपी की ओर से तगड़ा झटका लगा है और पीयूष गोयल अनिल बोंडे धनंजय महादिक ने जीत दर्ज की है. शिवसेना की ओर से संजय राऊत, एनसीपी के प्रफुल्ल पटेल और कांग्रेस के इमरान प्रतापगढ़ी को जीत मिली है.

महाराष्ट्र की 6 सीटों पर 7 बार अपना भाग्य आजमा रहे थे 30 सीट पर शिवसेना के संजय पवार और बीजेपी के धनंजय महाडिक के बीच कड़ा मुकाबला था. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के लिए यह प्रतिष्ठा की लड़ाई थी लेकिन फिर भी उनका उम्मीदवार नहीं जीत पाया.

बीजेपी के पीयूष गोयल और अनिल बोंडे ने 48 वोट के साथ जीत दर्ज की. धनंजय महाडिक को 41.58 वोट मिले. एनसीपी के प्रफुल पटेल को 43 वोट मिले, राज्यसभा उम्मीदवार संजय राउत ने 41 वोटों के साथ जीत अपने नाम की. कांग्रेस के इमरान प्रतापगढ़ी 44 वोटों के साथ जीत गए. शिवसेना के संजय पवार को 39.26 वोट के साथ हार का सामना करना पड़ा.