Homeइंदौर न्यूज़भूमि पूजन के बाद भी नहीं शुरू हुआ सड़क निर्माण का कार्य,...

भूमि पूजन के बाद भी नहीं शुरू हुआ सड़क निर्माण का कार्य, रहवासी ने शुरू किया उपवास

Indore News : शहर के व्यस्ततम मार्गों में से एक बॉम्बे हॉस्पिटल-महालक्ष्मी नगर-तुलसी नगर-बीसीएम पैराडाइज-एडवांस अकैडमी को जोड़ने वाली मास्टर प्लान की अधूरी सड़क का निर्माण भूमि पूजन के चार माह बाद भी नहीं शुरू होने के कारण, क्षेत्र के आक्रोशित रहवासियों द्वारा सड़क संघर्ष समिति के बैनर तले रविवार 5 नवंबर को सुबह 9 बजे से 5 बजे तक एक दिवसीय उपवास शुरू किया ।

16 साल से अधिक समय से उपेक्षित विजय नगर, बॉम्बे हॉस्पिटल को निपानिया क्षेत्र से जोड़ने वाली मास्टरप्लान की इस अधूरी फोर लेन सड़क के निर्माण हेतु विगत 24 जुलाई 2021 को इंदौर विकास प्राधिकरण (आइडीए) द्वारा जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, सांसद शंकर लालवानी, विधायक महेंद्र हार्डिया और संभाग आयुक्त डॉ. पवन शर्मा की उपस्थिति में भूमि पूजन किया गया था। भूमिपूजन के चार माह बाद भी इस सड़क के दोहरीकरण के निर्माण की प्रक्रिया फ़ाइलों में उलझी हुई है और सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है।

Also Read – UP: ‘भूत’ ने की लाखों की डकैती, गिरफ्तारी के बाद हुआ बड़ा खुलासा

वर्तमान सड़क की कम चौड़ाई होने तथा गाड़ियों की अत्यधिक आवाजाही के कारण इस मार्ग पर हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। जिसके कारण पिपलिया कुमार, निपानिया क्षेत्र की 30 से अधिक कॉलोनियों के रहवासियों को अत्यंत कठिनाइयों का सामना करना पर रहा है। इस समस्या से निजात पाने के लिए एक बार फिर क्षेत्र के रहवासी जनांदोलन के द्वितीय चरण में रविवार 5 नवंबर को महालक्ष्मी नगर मेला ग्राउंड के समीप साइकृपा कॉलोनी, नरीमन पॉइंट रोड चौराहे के पास एक दिवसीय उपवास रखकर अपना विरोध प्रकट करेंगे।

सड़क संघर्ष समिति के संदीप जोशी, के के झा, राजेश तोमर, रमेश पाटिल, अर्जुन गौड़, ब्रजेश पचौरी, ब्रजेश तिवारी ने कहा कि द्वितीय चरण का जनांदोलन तब तक जारी रहेगा जबतक इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा बॉम्बे हॉस्पिटल-तुलसी नगर के बीच मास्टर प्लान के रोड निर्माण का का कार्य शुरू नहीं हो जाता। जन आंदोलन के पहले चरण में कल महालक्ष्मी नगर मेला ग्राउंड पर रहवासियों द्वारा रविवार 5 नवंबर को सुबह 9 से 5 बजे तक उपवास रखा जाएगा। इसके बाद क्रमिक आंदोलन की रणनीति तय की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular