Breaking News

अच्छे कार्यों का सम्मान करना हमारी परम्परा है, बोली- ताई | Respecting good works is our tradition – Sumitra Mahajan

Posted on: 08 Mar 2019 22:15 by mangleshwar singh
अच्छे कार्यों का सम्मान करना हमारी परम्परा है, बोली- ताई | Respecting good works is our tradition – Sumitra Mahajan

इंदौर। जो भी अच्छा कार्य करता है, समाज को उसका सम्मान करने आगे आना चाहिए। मां बेटी का करे या बहू का करे, यह अच्छाई का प्रतीक है । महिलाओं की समझ अलग होती है और वह ठान ले तो तय किया लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है। इंदौर की महापौर श्रीमती मालिनी गौड़ ने अपनी दृढ ईच्छा शक्ति से आज वह मुकाम हांसिल किया है जिससे इंदौर का नाम आज पूरे विश्व में गौरव के साथ लिया जा रहा है।

 

 

 

यह बात लोक सभा स्पीकर श्रीमती सुमित्रा महाजन ने लोक संस्कृति मंच व महानगर विकास परिषद द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित कर रही थी। आपने कहा कि महिला दिवस मनाने के साथ हमें अब महिलाओं का सम्मान करने की मानसिकता को अपनाना जरूरी है। पुरूष और महिला का भेद तो रहेगा ही लेकिन पुरूषों को भी महिलाओं के अच्छे कार्यों का सम्मान करने के लिए तैयार होना चाहिए। आपने कहा कि स्वच्छता की अलख तो वास्तव में हमारे प्रधानमंत्री ने जगाई है और इसे हमारी महापौर तथा इंदौरवासियों ने जमकर पकड़ लिया है। आपने एयरपोर्ट निदेशक आर्यमा सान्याल के प्रयासों की भी प्रशंसा की और कहा कि उन्होंने भी अपने कृतित्व से इंदौर को नई पहचान दिलाई है। इस अवसर पर सफाई प्रहरी नीतू चौहान का भी सांकेतिक रूप से सम्मान किया गया।

 

 

 

इस अवसर पर अपने सम्मान का उत्तर देते हुए महापौर श्रीमती मालिनी गौड़ ने कहा कि इंदौर को जो सम्मान मिला है वह वास्तव में शहरवासियों का ही सम्मान है। यह उपलब्धि मैं उन्हें ही समर्पित करती हूँ। आपने निगम के आगामी कार्यक्रमों की चर्चा करते हुए कहा कि हम मंदिर से निकलने वाले फूलों से अगरबत्ती बनाने का प्रोजेक्ट भी शीघ्र शुरू करेंगे। चोइथराम सब्जी मंडी के वेस्ट से हम मीथेन गैस बना रहे है जिससे हमारी बसें चल रही है। हमारे कदम थमे नहीं है और हम और नवाचार कर इंदौर को पूरे देश में अव्वल बनाए रखेंगे।

 

 

एयरपोर्ट निदेशक आर्यमा सान्याल ने कहा कि इंदौर के लोग सहयोगी हैं और अच्छे कामों में पूरा साथ देते हैं। इस अवसर पर सफाई प्रहरी ने भी संबोधित किया और कहा कि इस सम्मान से प्रसन्नता है और हम अधिक जिम्मेदारी से सफाई कार्य को करेंगे।

समारोह में पचास से अधिक महिला सामाजिक संगठनों की कार्यकर्ताओं ने महापौर का सम्मान किया। प्रारम्भ में स्वागत भाषण लोक संस्कृति मंच के संयोजक शंकर लालवानी ने प्रस्तुत किया तथा कार्यक्रम की रूपरेखा महानगर विकास परिषद के अध्यक्ष अशोक डागा ने रखी। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती माला ठाकुर व सुश्री विनीता धर्म ने किया। अंत में आभार रामस्वरूप मूंदड़ा ने माना।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com