धर्मव्रत / त्यौहार

अमरनाथ यात्रा पर कोरोना का साया, केंद्र पर टिकी निगाहें, समय सीमा भी होगी कम

श्रीनगर: कोरोना महामारी का साया अब अमरनाथ यात्रा पर भी देखने को मिल रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलें और लॉकडाउन के बीच अब इस यात्रा को लेकर सभी की नजरे केंद्र सरकार पर टिक गई है। लॉकडाउन को लेकर केंद्र के निर्देश के अनुसार ही यात्रा पर फैसला लिया जाएगा। फिलहाल, यात्री पंजीकरण को 31 मई तक स्थगित कर दिया गया है। यह चौथी बार है, जब पंजीकरण तिथि आगे बढ़ाई गई है।

इसके अलावा सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक़ इस बार अमरनाथ यात्रा केवल 15 दिनों की ही हो सकती है। वहीं जानकारी मिल रही है कि इस यात्रा के लिए इस बार बालटाल रूट को चुना गया है क्योकि ये छोटा रूट है। अमरनाथ गुफा तक पहुंचने के लिए दो रास्ते हैं एक बालटाल के जरिए और दूसरा पहलगाम होते हुए।

सूत्रों के मुताबिक, जम्मू कश्मीर के एलजी जीसी मुर्मू की ओर से बैठक में यह फैसला लिया गया। बैठक में चीफ सेक्रेटरी बीवीआर सुब्रमण्यम, एलजी के प्रिंसिपल सेक्रेटरी बिपुल पाठक और डीजीपी दिलबाग सिंह भी मौजूद थे। गांदरबल के डिप्टी कमिश्नर को बालटाल ट्रैक को खोलने का निर्देश दिया गया है।

अमरनाथ यात्रा पहलगाम और बालटाल के जरिए 23 जून से प्रस्तावित थी, जो तीन अगस्त को रक्षाबंधन के दिन पूरी होनी थी। इसी बीच गुरुवार को सोशल मीडिया पर यात्रा की अवधि 15 दिन और बालटाल रूट से कराए जाने की खबर आई। गौरतलब है कि पिछले साल भी अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर अमरनाथ यात्रा बीच में ही रोक दी गई थी।

Related posts
breaking newsscroll trendingtrendingधर्मराशिफल / ज्योतिष शास्त्र

राशिफल: सावन का पहला सोमवार इन राशियों के लिए खास

मेष – आज आप पर लक्ष्मी जी की कृपा…
Read more
धर्मराशिफल / ज्योतिष शास्त्र

चंद्र ग्रहण के बाद सावन में खुलेगी इन 5 राशियों की किस्मत, होगा धन लाभ

आज चंद्र ग्रहण है आपको बता दे, ये साल का…
Read more
breaking newsscroll trendingtrendingधर्मराशिफल / ज्योतिष शास्त्र

राशिफल: धनु राशि वालों के संबंधों में होगा सुधार

मेष – पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group