कांग्रेस (Congress) के राष्ट्र्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर घमासान अब बड़ा रूप लेता जा रहा है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सचिन पायलेट को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाए जाने की खबरों और संभावना के बीच राजस्थान के वर्तमान मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अशोक गेहलोत के समर्थन के 90 विधायकों ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। सूत्रों के अनुसार कॉग्रेस की वर्तमान अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन को हर एक बागी विधायक से बात करने के निर्देश प्रदान किए हैं।

Also Read-Sidhu Musewala हत्याकांड का Mastermind गोल्डी बराड़ Canada से फरार, खुफिया एजेंसियां और बंबीहा गैंग का सता रहा है खौफ

कमलनाथ को दिल्ली बुलाया

राजस्थान में वर्तमान में चल रहे राजनैतिक घमासान के बीच कांग्रेस आलाकमान ने मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ को दिल्ली तलब किया है। सूत्रों के अनुसार कमलनाथ राजधानी दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। बताया जा रहा है कि कमलनाथ गहलोत गुट के बागी विधायकों से सम्पर्क कर उन्हें समझाने का प्रयास करेंगे। इससे पहले भी कांग्रेस ने महाराष्ट्र के सियासी घमासान के समय कमलनाथ को मुंबई भेजा।

 

Also Read-Brahmastra : 250 करोड़ के आंकड़े के पार निकली ‘ब्रह्मास्त्र’, बनी 2022 की TOP फिल्म

कांग्रेस आलाकमान नाराज

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कांगेस पार्टी के आलाकमान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत और उनके समर्थित विधायकों के रुख को लेकर नाराज नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही अशोक गेहलोत के कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से बाहर होने की खबरें राजनैतिक गलिहारों में सुनाई देने लगी थी। इसके साथ ही बड़ी प्रतिंबंधात्मक कार्यवाही के संकेत भी प्राप्त हो रहे थे।