Rajasthan के चुनाव परिणाम आए सामने, कांग्रेस की हुई जीत

राजस्थान में चुनाव के लिए करीब 57 सीटों का ऐलान हुआ था लेकिन तमिलनाडु आंध्र प्रदेश उत्तर प्रदेश बिहार मध्य प्रदेश ओडीशा छत्तीसगढ़ झारखंड पंजाब उत्तराखंड तेलंगाना में पहले ही 41 उम्मीदवारों को निर्विरोध चुना गया।

हरियाणा, कर्नाटक, राजस्थान और महाराष्ट्र कि 16 सीटों पर मतदान के बाद अब चुनाव के परिणाम घोषित हो रहे हैं। इस दौरान राजस्थान में भी चुनाव के परिणाम आ चुके हैं। जिसमें राजस्थान में कांग्रेस के तीनों उम्मीदवार उम्मीदवार मुकुल वासनिक, रणजीत सिंह सुरजेवाला और प्रमोद तिवारी राज्यसभा चुनाव जीत गए हैं। राजस्थान में चुनाव के लिए करीब 57 सीटों का ऐलान हुआ था लेकिन तमिलनाडु आंध्र प्रदेश उत्तर प्रदेश बिहार मध्य प्रदेश ओडीशा छत्तीसगढ़ झारखंड पंजाब उत्तराखंड तेलंगाना में पहले ही 41 उम्मीदवारों को निर्विरोध चुना गया।

Also Read – Harayana Rajya Sabha Election 2022 Live: हरियाणा में दिलचस्प हुआ मुकाबला, 2 सीटो पर 3 उम्मीदवार अजमा रहे किस्मत

कांग्रेस को जीत दिलाने के पीछे का राज क्रॉस वोटिंग और दलबदलुओं की वजह से होना बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार धौलपुर से भाजपा विधायक को क्रॉस वोटिंग करते हुए पकड़ा गया इस दौरान पोल पर्यवेक्षक ने उनका वोट रोक दिया। कांग्रेस पार्टी को भाजपा की तरफ से करीब 2 वोट मिले हैं

राजस्थान में कांग्रेस के तीनों उम्मीदवार जीतेंगे यह घोषणा अशोक गहलोत ने पहले ही कर दी थी। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि कांग्रेस के तीनों उम्मीदवार जीतेंगे। भाजपा के पास वोट नहीं है फिर भी सुभाष चंद्र को बेवजह ही मैदान में उतारा गया है।

Also Read – Karnataka Rajya Sabha Election 2022 Live: कर्नाटक में हुई क्रॉस वोटिंग, JDS विधायक ने कांग्रेस को डाला वोट