बुन्देलखंड के सीनियर कांग्रेस लीडर और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया के पीएम नरेन्द्र मोदी पर दिए गए बयान पर कांग्रेस में मतभेद नजर आ रहे हैं। पीसीसी चीफ कमलनाथ ने पटेरिया के बयान की निंदा करते हुए नोटिस जारी कर दिया है। वहीं इस पुरे मामले में नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविन्द सिंह पटेरिया के सपोर्ट में नजर आ रहे हैं। कांग्रेस नेताओं के विरोधाभाषी बयानों को लेकर बीजेपी ने प्रश्न खड़े कि हैं।

आखिर क्या कहा कमलनाथ ने

पूर्व कांग्रेस मंत्री राजा पटेरिया के बयान पर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा- इस तरह के बयान की मैं कड़ी निंदा करता हूं, कांग्रेस का मार्ग महात्मा गांधी का मार्ग है। मामला कोर्ट में है, कोर्ट जो फैसला लेगी वह सभी को मानना होगा। हमने शो कॉज नोटिस दिया है। ये नोटिस बहुत पहले ही दे दिया था। डॉ गोविंद सिंह जरिए पटेरिया का समर्थन करने की बात पर कमलनाथ ने कहा- एक बार कोई बयान आ जाए उसपर पुलिस ने कार्रवाई की है।

बीजेपी के सवालों के लिए क्या कहा कमलनाथ ने

कमलनाथ से जब ये पूछा गया कि बीजेपी के नेता पूछ रहे हैं कि क्या राजा पटेरिया को पार्टी से निकाल दिया जाएगा इस प्रश्न पर कमलनाथ ने कहा- बीजेपी की बात छोड़िए बीजेपी के टुच्चे प्रश्नों का मैं उत्तर नहीं देता।

कमलनाथ के बयानबाज़ी पर रामेश्वर शर्मा ने किया पलटवार

पीसीसी चीफ द्धारा बीजेपी के सवालों को टुच्चा बोलने पर भोपाल के हुजूर से भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने अपने ट्वीट में लिखा- सन्यास की उम्र में लफंगों वाली भाषा कमलनाथ जी लिए शोभनीय नहीं हैं।और साथ ही ये भी कहा कि आप मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन यात्रा में जाइए। शब्दों में और विचारों में संयम रहेगा.

नेता प्रतिपक्ष बोले- माफी के बाद गिरफ्तारी गलत

नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविन्द सिंह ने इस पुरे मामले पर भोपाल में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा- उनके द्धारा हत्या का आशय है. इलेक्शन हराना। उन्होंने इलेक्शन हराने वाली बात उसी समय साफ़ कर दी थी। जिसके बाद भी खेद व्यक्त किया। कभी राजा पटेरिया की आशय इस प्रकार का नहीं रहा है. वो अहिंसा के पुजारी हैं। हिंसा के विरोधी हैं वे पशु हिंसा का विरोध करते रहे हैं। फिर मानव हिंसा की बात तो वो व्यक्ति कभी सोच भी नहीं सकता। छोटी बात को खेद व्यक्त किया कि किसी को इस बात से बुरा लगा हो तो खेद व्यक्त करता हूं। उन्होंने तुरंत कहा था कि हत्या से उनका अभिप्राय चुनाव हराने से है।

Also Read – PM मोदी की हत्या की बात करने वाले कांग्रेस नेता राजा पटेरिया गिरफ्तार, आज कोर्ट में होगी पेशी

नेता प्रतिपक्ष से जब ये प्रश्न पूछा गया कि क्या ऐसी स्थिति में कांग्रेस राजा पटेरिया के साथ खड़ी है तो इसपर उन्होने कहा- मैं कांग्रेस की बात तो नहीं कह सकता अभी मेरी नेताओं से चर्चा नहीं हुई लेकिन मैं ये मानता हूं कि उनकी गिरफ्तारी नहीं होनी चाहिए।

मंत्री सारंग का कांग्रेस पर हमला

कांग्रेस नेताओं के बयानों पर पलटवार करते हुए चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा- नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हत्या की षड्यंत्र रचने वाले कांग्रेस नेता राजा पटेरिया का सपोर्ट करना दुर्भाग्यपूर्ण है! क्या गांधी परिवार के इशारे पर कोई बड़ी प्लानिंग की जा रही है? क्या पूरी कांग्रेस इससे जुड़ी हैं. शर्मनाक!!!

बीजेपी का पलटवार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजा पटेरिया का जो संबोधन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हत्या का जो बयान सामने आया था उसको लेकर कांग्रेस के नेता अलग-अलग बयान देकर गुमराह करने का काम कर रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविन्द सिंह राजा पटेरिया के साथ खड़े नजर आ रहे हैं वहीं पीसीसी चीफ कमलनाथ अलग राग अलाप रहे हैं ये माजरा क्या है? ये भटकाने और भरमाने की राजनीति कब तक चलेगी। इस मुद्दे पर गंभीरता से कांग्रेस को जवाब देना चाहिए कि उसका पॉइंट क्या है?

क्या है उक्त पूरा मामला

मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया ने एक सभा में अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की बात कही। पन्ना में हुई इस सभा में पटेरिया ने कहा कि अगर लोकतंत्र को बचाना है तो मोदी की हत्या के लिए तत्पर रहो। हत्या का मतलब हराना है। इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा- ये द्वेष की पराकाष्ठा है। ये घृणा की अति है। कांग्रेस के असली भाव प्रकट हो गए हैं। ऐसी चीजों को बर्दास्त नहीं किया जाएगा। कानून अपना काम करेगा।