delhi rain

नई दिल्ली। देश में लगातार बारिश से तबाही का सिलसिला जारी है। जहा एक ओर पूरी दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का सामना कर रही है। वही दूसरी ओर देश के कई प्रदेशों में बारिश तबाही बन कर बरस रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार सुबह से ही पूरे इलाकों में काले बादल छाये हुए थे। जिसके चलते मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में एक येलो अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही मौसम विभाग ने बुधवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वही विभाग के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर में 28 अगस्त तक कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

बता दे कि देश के आधे से ज्यादा प्रदेशों में कई दिनो से भारी बारिश हो रही है। जिसके चलते पिछले दो हफ्तों में देश के राजस्थान और मध्यप्रदेश में मूसलाधार बारिश दर्ज की गई। इसके साथ ही पहाड़ों में भूस्खलन से बारिश के कारण लोगों को अपना घर छोड़ना मुश्किल हो गया है।

वही अगर बात की जाये उत्तर प्रदेश की तो यूपी के कई इलाको में बाढ़ से हाल बेहाल है। उत्तरप्रदेश में बाढ़ ने 16 जिलों में अपना कहर दिखाया है। पूरे गांव जलाशय बन चुके है, साथ ही गंगा और सरयू नदियाँ भी उफान पर हैं।

इतना ही नहीं देश के गुजरात में कई इलाकों में बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि राज्य में 14 बांधों के लिए अलर्ट जारी किया गया है, जबकि बारिश के कारण पानी के अधिक बहाव के कारण 17 बांधों के लिए चेतावनी जारी की गई है।