लगातार खेलता था PUBG, दिमाग में जमे खून के थक्के, हालत गंभीर

0
83
pubg

देश में सबसे पॉपुलर वीडियो गेम पबजी (PUBG) की दीवानगी लगातार बढ़ती ही जा रही है. इस गेम की वजह से भारत में कई लोगों की जान भी गई है और कई लोगों को इससे हो रही काफी परेशानियों का समना करना पड़ रहा है. इस गेम से जुड़ी आए दिन कई ख़बरें सामने आती रहती है. अब हाल ही में पबजी की वजह से एक 19 साल के बच्चे के दिमाग में खून के थक्के जमने से उसे ICU भर्ती होना पड़ा है.

यह घटना तेलंगाना की है. इस मामले ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि पबजी आज के युवाओं के लिए कितना खतरनाक साबित हो रहा है. तेलंगाना के वनपार्थी जिले में दिन-रात PUBG गेम खेलने के कारण 19 साल के युवक के दिमाग में खून के थक्के जम गए हैं और हालत बिगड़ने के बाद उसे सिटी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है.

ख़बरों के मुताबिक, पीड़ित छात्र बीएससी सेकंड इयर में पढ़ाई करता है. डॉक्टर्स के अनुसार, उसका खानपान खराब हो गया है और इसी वजह से अचानक से उसका वजन कम होने लगा था. वह दिन में 6-7 घंटे तक पबजी खेलता था.

जानकारी के मुताबिक, उसके दायें पैर और हाथ ने काम करना बंद कर दिया था, जिसके बाद उसे तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. जहां यह पता चला की लगातार गेम खेलने की और खाना नहीं खाने की वजह से वह डिहाइड्रेशन का शिकार हो गया. सिर्फ इतना ही नहीं डॉक्टर्स के मुताबिक, PUBG में कॉम्पिटिशन के कारण वह मानसिक तनाव से भी जूझ रहा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here